News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google Maps भारत में लांच करेगा स्ट्रीट व्यू फीचर

Share Us

1689
Google Maps भारत में लांच करेगा स्ट्रीट व्यू फीचर
28 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

गूगल मैप्स Google Maps ने कहा है कि उसने भारत में स्ट्रीट व्यू फीचर Street View Feature शुरू कर दिया है। इस फीचर के जरिए लोग अब घर बैठे किसी भी लैंडमार्क का पता लगा सकेंगे और किसी भी स्थान या रेस्तरां का वर्चुअल एक्सपीरियंस भी कर सकेंगे। फिलहाल यह सर्विस 10 शहरों में शुरू होगी। इसे बाद में अन्य शहरों में रोलआउट किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह फीचर यूजर्स को हमारे लोकल पार्टनर्स जेनेसी इंटरनेशनल और टेक महिंद्रा Genesys International and Tech Mahindra से लाइसेंस प्राप्त कंपनी प्रदान करेगी।

इसके लिए कंपनी ने एडवांस मैपिंग सॉल्यूशंस कंपनी Genesys International और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, कंसल्टिंग और बिजनेस री-इंजीनियरिंग सर्विस Consulting and Business Re-Engineering Service और सोल्यूशन प्रोवाइडर टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी की है। गूगल का कहना है कि सेवा पहले 10 शहरों में शुरू होगी। उसके बाद साल के अंत तक इस फीचर को 50 और शहरों में शुरू किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि आज से गूगल मैप्स पर स्ट्रीट व्यू फीचर दिखाई देगा।

फिलहाल यह केवल बैंगलोर Bangalore में उपलब्ध है। इसके बाद यह फीचर हैदराबाद और फिर कोलकाता Hyderabad and then Kolkata में जारी किया जाएगा। इसके कुछ ही समय बाद स्ट्रीट व्यू को चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर Chennai, Delhi, Mumbai, Pune, Nashik, Vadodara, Ahmednagar and Amritsar सहित भारत के और शहरों में भी रोल आउट किया जाएगा। गूगल ने कहा कि इस फीचर को एक्सेस करना काफी आसान है। इसके लिए आपको बस गूगल मैप्स ऐप खोलना होगा।