व्हाट्सऐप के नए अपडेट में ‘गड़बड़ी’; अपने आप बदल रही यूजर्स की ऐप सेटिंग्स

Share Us

432
व्हाट्सऐप के नए अपडेट में ‘गड़बड़ी’; अपने आप बदल रही यूजर्स की ऐप सेटिंग्स
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World के सबसे फेमस मेसेजिंग प्लेटफॉर्म messaging platform में से एक व्हाट्सऐप Whatsapp की ओर से हाल ही में कई नए अपडेट और फीचर्स new updates & features दिए जा चके हैं। लेकिन हाल ही में आया नया अपडेट यूजर्स के लिए परेशानी problem का सबब बन गया है। iOS डिवाइसेज iOS devices के लिए रोलआउट rollout किया गया लेटेस्ट वर्जन 2.22.18.76 latest version 2.22.18.76 कई यूजर्स के लिए ऐप सेटिंग्स app settings में अपने आप बदलाव कर रहा है। यूजर्स ने शिकायत की है कि अगर वे किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट group or contact के मेसेज म्यूट करते हैं, तो उन्हें एरर दिख रही है।

कई आईफोन यूजर्स iphone users ने इस अपडेट को लेकर कहा है कि लेटेस्ट व्हाट्सऐप वर्जन latest whatsapp version पर अपडेट करने के बाद जब वे किसी चैट को ‘1 Week’ के लिए म्यूट करते हैं, तो यह ड्यूरेशन अपने आप ‘8 hours’ में बदल जाता है। जबकि, अगर यूजर्स म्यूट करते वक्त ‘8 hours’ या ‘Always’ विकल्प चुनते हैं तो कोई दिक्कत नहीं आती। सामने आया है कि ऐसा एक बग की वजह से ऐसा हो रहा है। जिन यूजर्स ने ऐप अपडेट नहीं की है, उन्हें ऐसी कोई परेशानी नहीं आ रही है।

व्हाट्सऐप फॉर iOS में सामने आए बग की वजह से उन यूजर्स को दिक्कत हो रही है, जिन्होंने वर्जन 2.22.18.76 इंस्टॉल किया है। ऐसा करने के बाद जब यूजर्स म्यूट फीचर mute feature इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उसकी ड्यूरेशन अपने आप बदल रही है। जबकि, बाकी फीचर्स ठीक से काम कर रहे हैं। वहीं कंपनी अगले अपडेट में इसे फिक्स कर सकती है। ऐसे में बेहतर होगा कि अभी ऐप अपडेट app update ना की जाए और इंतजार किया जाए।