जनकल्याण के लिए गौतम अदाणी ने दान किए 60 हजार करोड़

Share Us

468
जनकल्याण के लिए गौतम अदाणी ने दान किए 60 हजार करोड़
24 Jun 2022
min read

News Synopsis

भारत और एशिया India and Asia के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडाणी Businessman Gautam Adani के 60वें जन्मदिन पर उनके परिवार वालों ने सामाजिक कार्यों Social work के लिए 60,000 करोड़ रुपए दान में दिए हैं। गौतम अडाणी के जन्मदिन Birthday पर दान में दी गई इस रकम का प्रबंधन अडाणी फाउंडेशन Adani Foundation देखेगी। अडाणी के जन्मदिन पर दी गई यह दान राशि स्वास्थ्य सुविधाओं Health facilities, शिक्षा और कौशल विकास Education and skill development के कार्यों पर खर्च की जाएगी। यह बात गुरुवार को अडाणी ने ब्लूमबर्ग से बातचीत के दौरान खुद कही है।

इस बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि भारत में कॉरपोरेट कंपनियों के इतिहास History of corporate companies में किसी फाउंडेशन को दिया गया यह अब तक का सबसे बड़ा दान Largest charity, है। उन्होंने यह भी कहा कि इस दान से ग्रुप ने उनके पिता शांतिलाल अडाणी के जन्मशताब्दी वर्ष Centenary year of Shantilal Adani पर उन्हें सम्मान दिया है।

इस विषय पर अडाणी ग्रुप की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि भारत के पूरे डेमोग्राफिक एडवांटेज Demographic advantage का देश के विकास में समुचित इस्तेमाल करने के लिए देश में स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास के कार्यक्रमों को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है। इन क्षेत्रों में सही ढंग से काम नहीं होने के कारण ये कारक आत्मनिर्भर भारत Self-reliant India की राह में रोड़ा बन रहे हैं।