फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल PhonePe में $100-150 मिलियन के निवेश के लिए बातचीत कर रहे हैं

Share Us

504
फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल PhonePe में $100-150 मिलियन के निवेश के लिए बातचीत कर रहे हैं
10 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

फ्लिपकार्ट Flipkart के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल Co-Founder Binny Bansal कथित तौर पर PhonePe में लगभग $100-150 मिलियन निवेश करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। यदि इसका पालन किया जाता है, तो लेन-देन नए युग की फर्म में सबसे बड़े व्यक्तिगत निवेशों में से एक होगा।

PhonePe ने पहले ही PE दिग्गजों General Atlantic, Tiger Global, Ribbit Capital और $12 बिलियन के मूल्यांकन पर प्राथमिक पूंजी में लगभग $450 मिलियन जुटा लिए हैं। फोनपे में वॉलमार्ट 70 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ा निवेशक है, और टाइगर ग्लोबल Tiger Global, टेनसेंट Tencent, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी Qatar Investment Authority और माइक्रोसॉफ्ट Microsoft सहित अन्य फ्लिपकार्ट शेयरधारकों से उम्मीद की जा रही थी, कि वे नई हिस्सेदारी खरीदेंगे क्योंकि कंपनी ने एक नए स्वामित्व ढांचे की योजना बनाई थी।

वॉलमार्ट इंटरनेशनल Walmart International के सीईओ जूडिथ मैककेना CEO Judith McKenna ने पिछले महीने कहा था, कि ऑनलाइन भुगतान ऐप Online Payment App मासिक रूप से लगभग 4 बिलियन लेनदेन करता है। इसका सीधा मुकाबला UPI नेटवर्क पर Google Pay, Amazon Pay और WhatsApp Pay से है।

फ्लिपकार्ट ने 2016 में PhonePe का अधिग्रहण किया और इस सौदे को पूरा करने में बिन्नी बंसल की महत्वपूर्ण भूमिका थी। जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, वह इसके बोर्ड में भी रहे और PhonePe के संस्थापकों समीर निगम Founders Sameer Nigam और राहुल चारी Rahul Chari के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं।

जिन्होंने सचिन बंसल के साथ फ्लिपकार्ट की सह-स्थापना की थी, और नए जमाने की फर्मों में निवेश के लिए जाना जाता है, जिसमें क्योरफूड Curefood एक क्लाउड किचन प्लेटफॉर्म Cloud Kitchen Platform शामिल है, जिसने कल्टफिट नए जमाने की बीमा कंपनी एको इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी Eko Electric Scooter Manufacturer Ather Energy, अर्बन मोबिलिटी स्टार्टअप युलु Urban Mobility Startup Yulu को बंद कर दिया। ऋण देने वाला प्लेटफॉर्म रूपेक और अन्य कंपनियों के स्कोर।