News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ferrari ने 4-डोर, 4-सीटर कार Purosangue की लांच, जानिये कब आएगी भारत

Share Us

794
Ferrari ने 4-डोर, 4-सीटर कार Purosangue की लांच, जानिये कब आएगी भारत
15 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की लग्जरी कार बनाने वाली बड़ी कंपनी फेरारी Ferrari ने आखिरकार पुरोसांग Purosangue SUV से पर्दा उठा ही दिया। यह कंपनी की पहली कार है, जो 4 डोर और 4 सीट 4 Door & 4 Seat के साथ आती है। इसको लेकर फेरारी का कहना है कि कंपनी ने इस SUV को अन्य हाई-परफॉर्मेंस एसयूवी High-Performance SUV से अलग करने के लिए इसमें स्पोर्ट्सकार जैसी फ्रंट-मिड इंजन पोजीशन और रियर-माउंटेड गियरबॉक्स Front-Mid Engine Position and Rear-Mounted Gearbox (49:51 वेट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए) का इस्तेमाल किया है।

इसमें 65-डिग्री, 6.5-लीटर V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 725hp की मैक्सिमम पावर और 716Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार का डिजाइन आम SUV से थोड़ा अलग है। वहीं इस गाड़ी की कंपनी की ओर से ऊंचाई कम रखी गई है। दिखने में यह फेरारी की एक ऐसी स्पोर्ट्स कार Sports Car लगती है, जिसकी ऊंचाई को थोड़ा बढ़ा दिया गया हो। इसका बोनट लंबा है और पीछे का हिस्सा छोटा। मस्कुलर लुक Muscular Look के लिए व्हील आर्च में क्लैडिंग दी गई है। एयरोडायनामिक्स के साथ-साथ लुक के लिए दरवाजों पर शार्प कट्स दिए गए हैं।

Ferrari Purosangue SUV की कीमत की बात की जाए तो, यूरोप में इस कार को $400,000 यानी करीब 3.2 करोड़ रुपए में लॉन्च किया गया है। कार की डिलीवरी यूरोप में 2023 की दूसरी तिमाही में शुरू होगी। वहीं, भारत में इस कार को अगले साल के अंत में कभी लॉन्च किया जाएगा। फेरारी ने यह भी दावा किया है कि लॉन्च से पहले ही इस कार की मांग बहुत ज्यादा है, जो सीधा इशारा है कि कार भारी ऑर्डर से गुजरने वाली है, जो निश्चित तौर पर लंबा वेट टाइम Long Wait Time दर्शाता है।