facebook-pixel
News In Brief Motivation
News In Brief Motivation

भारतीय वायुसेना में पिता-पुत्री ने एक साथ लड़ाकू विमान उड़ा रचा इतिहास 

Share Us

679
भारतीय वायुसेना में पिता-पुत्री ने एक साथ लड़ाकू विमान उड़ा रचा इतिहास 
06 Jul 2022
7 min read

Podcast

News Synopsis

देश में एक पिता-पुत्री की जोड़ी Father-daughter duo ने आसमान में उड़ान भरकर एक अनूठा रिकार्ड अपने नाम किया है। यह रिकार्ड भारतीय वायुसेना Indian Air Force के इतिहास में दर्ज हो गया है। दरअसल लड़ाकू विमान पायलट Fighter Aircraft Pilot एयर कमोडोर संजय शर्मा Air Commodore Sanjay Sharma और भारतीय वायु सेना (IAF) की फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या शर्मा Flying Officer Ananya Sharma की पिता-पुत्री की जोड़ी ने एक साथ हॉक-132 लड़ाकू विमान Hawk-132 fighter aircraft उड़ाकर इतिहास रच दिया है। इस उड़ान के बाद भारतीय वायु सेना की इतिहास में एक साथ विमान उड़ाने वाली पिता-पुत्री की पहली जोड़ी बन गई है।

आपको बता दें कि फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या शर्मा और उनके पिता एयर कमोडोर संजय शर्मा ने 30 मई को कर्नाटक के बीदर एयरबेस Bidar Airbase पर यह उड़ान भरी है, लेकिन इस अभूतपूर्व क्षण पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और हफ्तों बाद जब यह फोटो सोशल मीडिया Social Media पर वायरल हुई तो इस पर ध्यान गया। फ्लाइंग ऑफिसर अनन्या शर्मा लड़ाकू विमान उड़ाने की ट्रेनिंग ले रही हैं। 

इस बारे में एयरफोर्स द्वारा रिलीज एक बयान में बताया गया है कि एयर कोमोडोर संजय शर्मा और उनकी बेटी ने कर्नाटक के बिदर में हॉक-132 पर एक ही फॉर्मेशन में उड़ान भरी। यह उड़ान 30 मई को भरी गई थी, लेकिन दोनों का फोटो अब सोशल मीडिया Social Media पर वायरल हो रहा है। इस फोटो पर लोग दोनों पिता-पुत्री की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें बधाईयां दे रहें हैं।

TWN In-Focus