facebook-pixel

एलन मस्क 44 बिलियन डॉलर की डील करेंगे खत्म, ट्विटर दर्ज करेगा केस

Share Us

420
एलन मस्क 44 बिलियन डॉलर की डील करेंगे खत्म, ट्विटर दर्ज करेगा केस
09 Jul 2022
8 min read

Podcast

News Synopsis

दुनिया World की सबसे चर्चित most talked about एलन मस्क और ट्वीटर Elon Musk and Twitter की डील एक बार फिर सुर्खियों में है, क्योंकि ये डील अब टूटने की कगार पर है। टेस्ला और स्पेसएक्स Tesla and Spacex के मुखिया एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की इस डील को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। अरबपति टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की टीम ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है। जिसमें बताया गया है कि एलन मस्क ट्विटर इंक का अधिग्रहण करने और इसे निजी लेने के अपने 44 बिलियन डॉलर के समझौते को समाप्त कर रहे हैं।

वहीं इस पत्र में खरीद समझौते के कई उल्लंघनों multiple breaches of purchase agreement का हवाला भी दिया है। पत्र में शुक्रवार को कहा गया कि, एलन मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है। वहीं एलन मस्क ने ट्विटर से कुछ जानकारी साझा करने को कहा था लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया। कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर 20 फीसदी फेक और स्पैम अकाउंट Fake and Spam accounts होने का दावा दिया था, जबकि यह संख्या ट्विटर के पांच फीसदी के दावे से चार गुना से भी अधिक हो सकते हैं।

मस्क ने कहा था कि यदि ऐसे होता है तो वह इस डील को आगे नहीं बढ़ाएंगे। वहीं डील समाप्त को लेकर ट्विटर ने कहा कि वह अदालत जाएंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर Chairman of the Board Brett Taylor ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई  legal action करने की योजना बना रहा है।

TWN Exclusive