28 अक्टूबर तक ट्विटर डील पूरा करने के लिए एलन मस्क तैयार!

Share Us

417
28 अक्टूबर तक ट्विटर डील पूरा करने के लिए एलन मस्क तैयार!
26 Oct 2022
min read

News Synopsis

Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और कार कंपनी Tesla के मालिक एलन मस्क Elon Musk ने जब से ट्विटर Twitter खरीदने की बात की तब से ये डील चर्चा का विषय बनी रही है। हाल के दिनों में यह डील खटाई में पड़ती नजर आ रही थी। एलन मस्क इस डील को बंद करने की फिराक में हैं। वो ट्विटर आईएनसी Twitter INC के साथ अपनी 44 बिलियन डॉलर की डील को शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 तक बंद करने की योजना बना रहे हैं। इस बाबत उन्होंने सोशल मीडिया फर्म Social Media Firm अधिग्रहण से संबंधित सह-निवेशकों Co-Investors को सूचित भी किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस डेवलेपमेंट से जुड़े एक शख्स के हवाले से बताया है कि एलन मस्क के पास शुक्रवार शाम 5 बजे तक ट्विटर अधिग्रहण सौदा Twitter Acquisition Deal बंद करना होगा, नहीं तो उन्हें अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

सूत्रों की मानें तो, इस संबंध में सिकोइया कैपिटल Sequoia Capital, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी Qatar Investment Authority, बिनेंस Binance सहित अन्य निवेशकों ने मस्क के वकीलों से अधिग्रहण संबंधित कार्रवाई के लिए जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर लिए हैं। एलन मस्क की ओर से उठाया गया यह कदम अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत माना जा रहा है। वह शुक्रवार तक डील को पूरा करने की तैयारी में हैं। इसके पहले डेलावेयर अदालत Court ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक डील को फाइनल करने का निर्देश दिया था। अगर मस्क ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिन बैंकों ने मस्क के ट्विटर खरीद को फंड देने का वादा किया है, उन्होंने अंतिम ऋण वित्तपोषण समझौते Final Debt Financing Agreement को एक साथ पूरा कर लिया है और आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने सोमवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल Video Conference Call के दौरान इस सौदे में मदद कर रहे बैंकरों के साथ ट्विटर सौदे को पूरा करने का वादा किया। जबकि, ट्विटर ने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।