Elon Musk को प्रचार करना पड़ा भारी, 258 अरब डॉलर का केस हुआ दर्ज

Share Us

423
Elon Musk को प्रचार करना पड़ा भारी, 258 अरब डॉलर का केस हुआ दर्ज
10 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया World के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मुखिया  Head of Tesla एलन मस्क Elon Musk आए दिन चर्चाओं में रहते हैं। खबर के मुताबिक एलन मस्क के खिलाफ Dogecoin की एक पिरामिड स्कीम को बढ़ावा देने के लिए 258 अरब डॉलर डॉलर का कानूनी मामला legal case दर्ज कराया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है। एलन मस्क की टनल कंस्ट्रक्शन कंपनी  Tunnel Construction Company को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है। वहीं शिकायतकर्ता Keith Johnson ने अमेरिका में मैनहैटन  Manhattan in the US की एक अदालत में जून में मुकदमा दर्ज कराया था।

Reuters की रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस मामले में यह जांच की जा रही है कि इस मीम कॉइन Mime Coin को मस्क के समर्थन से इसके इनवेस्टर्स को वित्तीय नुकसान हुआ था या नहीं। Dogecoin का प्राइस $0.060 है। इस मामले में वादियों की संख्या बढ़ने पर मस्क के खिलाफ वास्तविक शिकायत में भी बदलाव किया गया है। इसमें अब मस्क और उनकी कुछ कंपनियों पर पिछले दो वर्ष में Dogecoin का प्राइस 36,000 गुना से अधिक बढ़ाने और फिर इसमें गिरावट लाने के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया गया है। इस बारे में मस्क की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

इस मामले के पहले शिकायतकर्ता Johnson ने भारी मुआवजा दिए जाने के साथ ही मस्क और उनकी फर्मों को इस मीम कॉइन को बढ़ावा देने से रोक लगाने की भी मांग की है। Dogecoin की शुरुआत करने वालों में शामिल Billy Markus ने हाल ही में इसके एक अन्य को-फाउंडर Jackson Palmer को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था।

इसके पीछे Palmer का क्रिप्टो विरोधी रवैया एक बड़ा कारण हो सकता है। कुछ ट्विटर यूजर्स Twitter users ने शिकायत की है कि Markus ने ऑस्ट्रेलिया के प्रोग्रामर programmers from Australia को ब्लॉक करने का गलत फैसला किया है।