facebook-pixel
Coursera Image_2

कोरोनाकाल में घरेलू कंपनियों ने जुझारू क्षमता का किया प्रदर्शन

Share Us

85
कोरोनाकाल में घरेलू कंपनियों ने जुझारू क्षमता का किया प्रदर्शन
25 May 2022
6 min read
TWN In-Focus

News Synopsis

भारत India में कोरोना महामारी Corona Pandemic संबंधी गतिरोध के बावजूद घरेलू कंपनियों Domestic Companies ने काफी जुझारू क्षमता Combatant Capacity का प्रदर्शन किया है। भारतीय कंपनियों Indian Companies के 50 फीसदी सीईओ CEO का मानना है कि कोरोना महामारी संबंधी गतिरोध के बावजूद घरेलू कंपनियों ने काफी जुझारू क्षमता दिखाई है। ईवाई इंडिया EY India के सर्वे के अनुसार, भू-राजनीतिक चुनौतियों Geopolitical Challenges ने भी कारोबार के सामने कुछ नई परेशानियां पैदा कर दी हैं।

घरेलू कंपनियों पर भरोसे के मामले में भारत 89 फीसदी के साथ सबसे आगे है। भारतीय कंपनियां घरेलू आबादी में सबसे भरोसेमंद बनकर उभरी हैं। इस मामले में 82 फीसदी के साथ China चीन दूसरे स्थान पर है। कनाडा Canada तीसरे, अमेरिका USA चौथे और ब्रिटेन UK पांचवें पायदान पर है। विश्व आर्थिक मंच World Economic Forum की बैठक में जारी एडेलमैन के ट्रस्ट बैरोमीटर Trust Barometer की विशेष रिपोर्ट में कहा गया है कि व्यापार में विश्वास के लिए भू-राजनीति महत्वपूर्ण हो गई है।

रिपोर्ट की माने तो, ऐसे समय में जब भू-राजनीतिक संघर्ष Geopolitical Conflict, आर्थिक अनिश्चितता Economic Uncertainty, जलवायु खतरों और सामाजिक असमानताओं Climate Threats and Social Inequalities की चुनौतियां हैं तो कंपनियों पर भी रूसी आक्रमण का जवाब देने के लिए दबाव है।

Podcast

TWN In-Focus