ध्रुव स्पेस ने फ्रांसीसी फर्म किनेसिस के साथ समझौता किया

Share Us

432
ध्रुव स्पेस ने फ्रांसीसी फर्म किनेसिस के साथ समझौता किया
17 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

अंतरिक्ष स्टार्टअप ध्रुव स्पेस Space Startup Dhruv Space और फ्रांस France स्थित उपग्रह ऑपरेटर किनिस Satellite Operator Kinis ने उपग्रह आधारित समाधानों की विविधता और प्रभाव को मापने के लिए अंतरिक्ष और जमीन के बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए एक साझेदारी को चिह्नित करते हुए एक समझौता किया है।

हैदराबाद Hyderabad स्थित स्टार्टअप के एक बयान में कहा गया है, कि मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन Memorandum of Association के अनुसार दोनों कंपनियां अंतरिक्ष संपत्ति की स्थापना और उपग्रह-आधारित सेवाओं की पेशकश में द्विपक्षीय साझेदारी में आगे बढ़ेंगी। इस समझौते में किनिस के चिपसेट द्वारा संचालित ग्राउंड टर्मिनलों का विकास और निर्माण, अंतरिक्ष संपत्तियों का पारस्परिक व्यावसायीकरण और उपग्रह आधारित सेवाओं को सक्षम करने के लिए उपग्रह पृथ्वी स्टेशन Satellite Earth Station शामिल हैं।

ध्रुव स्पेस के सीईओ संजय नेक्कंती Dhruva Space CEO Sanjay Nekkanti ने कहा किनीस के साथ एक एमओए पर हस्ताक्षर फ्रेंच और भारतीय अंतरिक्ष उद्योगों Indian Space Industries दोनों के लक्ष्यों के अभिसरण का प्रतिबिंब है, जो किनेइस और ध्रुव स्पेस के बीच विकास और सहयोग के एक नए चरण को चिह्नित करता है।

गुरुवार को वाशिंगटन Washington में अंतरिक्ष क्षेत्र के सम्मेलन और सैटेलाइट Satellite के 2023 संस्करण में समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

यह समझौता भारत India में गो-टू-मार्केट रणनीति Go-to-Market Strategy को मजबूत करने और दुनिया भर में आईओटी उपग्रह कनेक्टिविटी IOT Satellite Connectivity तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण Democratization करने के लिए कीनिस की इच्छा की पुष्टि करता है, किनीस के मुख्य वाणिज्यिक और व्यवसाय विकास अधिकारी, एस्ट्रिड कॉस्ट्यू Astrid Costue ने कहा।

कक्षा में नौ उपग्रहों के साथ काइनिस की सेवाएं चालू हैं, और वैश्विक कवरेज प्रदान कर रही हैं। अपने स्पेस-एज-ए-सर्विस ऑफरिंग Space-as-a-Service Offering के हिस्से के रूप में ध्रुव स्पेस मल्टी-पेलोड कॉन्फिगरेशन Dhruva Space Multi-Payload Configuration के साथ सैटेलाइट प्लेटफॉर्म Satellite Platform बनाता है, जिससे किसी भी पेलोड के साथ काम करने के लिए कंपनी का दायरा बढ़ता है। पिछले साल नवंबर में ध्रुव स्पेस ने ISRO के PSLV-C54 पर दो क्यूबसैट थाइबोल्ट-1 और थायबोल्ट-2 को सफलतापूर्वक तैनात किया था। पीटीआई एसकेयू एएनबी एएनबी PTI SKU ANB ANB