News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Delta Electronics ने Bangalore Metro के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

103
Delta Electronics ने Bangalore Metro के साथ साझेदारी की घोषणा की
02 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड Delta Electronics India Pvt Ltd ने बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड Bangalore Metro Rail Corporation Limited के साथ साझेदारी की घोषणा की। दोनों संस्थाओं ने बैंगलोर मेट्रो रेल परियोजना के चरण- II के हिस्से के रूप में आरवी रोड की पीली लाइन पर बोम्मसंद्रा लाइन पर बोम्मासंद्रा मेट्रो स्टेशन के नामकरण अधिकारों के लिए समझौता किया।

इस समझौते के तहत डेल्टा इंडिया बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन के निर्माण के लिए 65 करोड़ का योगदान देगा, जिसमें 10 करोड़ का प्रारंभिक भुगतान पहले ही किया जा चुका है। इस समझौते के अनुसार बीएमआरसीएल 30 वर्षों की अवधि के लिए बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन का नामकरण 'डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स- बोम्मासंद्रा मेट्रो स्टेशन' के रूप में करेगा।

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के अध्यक्ष बेंजामिन लिन Benjamin Lin President of Delta Electronics India ने कहा “बेंगलुरु के सस्टेनेबल डेवलपमेंट में योगदान करने का अवसर पाकर हमें बेहद गर्व है। बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन पर बीएमआरसीएल के साथ साझेदारी सस्टेनेबल शहरों को बढ़ावा देने की हमारी वैश्विक प्रतिबद्धता के साथ पूरी तरह मेल खाती है। यह नया स्टेशन निवासियों और यात्रियों के लिए बहुत आवश्यक कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, साथ ही शहर के लिए एक स्वच्छ और अधिक कुशल परिवहन प्रणाली को भी बढ़ावा देगा।

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंक. बिजली प्रबंधन में एक वैश्विक नेता और IoT-आधारित स्मार्ट ग्रीन समाधान प्रदाता है। पर्यावरण संरक्षण के प्रति इस प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए डेल्टा इंडिया ने पिछले दो दशकों से देश भर में ऊर्जा-कुशल उत्पादों और सेवाओं को सक्रिय रूप से बढ़ावा दिया है। बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन में यह निवेश बेंगलुरु में सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट का समर्थन करने के लिए डेल्टा इंडिया के समर्पण का उदाहरण देता है।

बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक एम. महेश्वर राव Maheshwar Rao Managing Director BMRCL ने कहा “हम इस महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पर डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं। बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन के लिए उनका 65 करोड़ का योगदान सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट के लिए एक उल्लेखनीय समर्थन का प्रतीक है। यह अभिनव वित्तपोषण तंत्र भविष्य के सहयोग के लिए एक मूल्यवान मिसाल कायम करता है। हम स्थिरता के प्रति उनके समर्पण के लिए डेल्टा इंडिया की सराहना करते हैं, और एक अधिक कनेक्टेड और पर्यावरण के प्रति जागरूक शहर बनाने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।''

डेल्टा इंडिया के योगदान के माध्यम से बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन का विकास बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए एक अभूतपूर्व दृष्टिकोण को दर्शाता है। यह सहयोग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के विस्तार में तेजी लाने में निजी क्षेत्र की भागीदारी की अपार संभावनाओं को प्रदर्शित करता है।

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के एमडी निरंजन नायक Niranjan Nayak MD Delta Electronics India ने कहा “हम इस अभिनव परियोजना पर बीएमआरसीएल के साथ सहयोग करके रोमांचित हैं, जिसका उद्देश्य बैंगलोर में स्थायी शहरी गतिशीलता में क्रांति लाना है। इस साझेदारी के माध्यम से डेल्टा इंडिया पर्यावरण-अनुकूल परिवहन समाधानों को बढ़ावा देते हुए निवासियों के लिए आवागमन के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इस रोमांचक पहल के माध्यम से शहर की वृद्धि और विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।''

बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन बेंगलुरु मेट्रो रेल परियोजना के चरण- II के तहत 19.15 किमी लंबी पीली लाइन का हिस्सा है। आरवी रोड से बोम्मासंद्रा को 16 स्टेशनों से जोड़ने वाली इस लाइन का निर्माण 5744 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। पीली लाइन पूरे बेंगलुरु के निवासियों और यात्रियों के लिए एक स्थायी और कुशल परिवहन विकल्प प्रदान करेगी। इससे होसुर रोड पर यातायात की भीड़ काफी कम हो जाएगी, जिससे वाहन प्रदूषण में काफी कमी आएगी और एक स्वच्छ, हरा-भरा शहर बनेगा।

बोम्मसंद्रा मेट्रो स्टेशन के निर्माण के लिए बीएमआरसीएल और डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के बीच साझेदारी बेंगलुरु के मेट्रो नेटवर्क के विस्तार और सतत शहरी विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह परियोजना उस सकारात्मक प्रभाव का एक चमकदार उदाहरण है, जिसे नवाचार और पर्यावरणीय जिम्मेदारी पर केंद्रित सार्वजनिक-निजी भागीदारी के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। जैसा कि डेल्टा इंडिया भारत में सफलता के 20 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है, यह पहल शहर और इसके निवासियों के लिए एक स्थायी भविष्य के निर्माण के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।