CBI Action: 5.22 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के मामले में SBI कर्मचारी अरेस्ट

Share Us

367
CBI Action: 5.22 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के मामले में SBI कर्मचारी अरेस्ट
06 Sep 2022
min read

News Synopsis

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया State Bank Of India के कैश इंचार्ज Cash Incharge को हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार Arrested किया गया है। सीबीआई ने तेलंगाना के मेडक स्थित नरसापुर शाखा Narasapur Branch at Medak से लगभग 5.22 करोड़ रुपए की हेराफेरी के आरोप में एसबीआई के कैश इंचार्ज को अरेस्ट किया। सीबीआई अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। केंद्रीय जांच ब्यूरो की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि बैंक के एजीएम ने शिकायत की थी कि उनकी शाखा के वरिष्ठ सहयोगी और कैश इंचार्ज नागेंद्र ने तीन चरणों में बैंक फंड्स का दुरुपयोग किया है।

बैंक की ओर से कहा गया है कि आरोपित अधिकारी ने पहले 2.32 करोड़ रुपये की नकदी, 72 लाख रुपये (लगभग) मूल्य के सोने के गहने Gold Ornaments और फिर बैंक के तीन एटीएम Three ATMs से लगभग 2.19 करोड़ रुपए की नकदी की गड़बड़ी की इससे बैंक को लगभग 5.22 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। सीबीआई के अधिकारियों ने अपने बयान में जानकारी देते हुए कहा कि जांच एजेंसी ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मेडक जिले के नरसापुर में आरोपित के परिसरों की तलाशी ली थी, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज Objectionable Documents बरामद हुए।

सीबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है गिरफ्तार आरोपित को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश की अदालत के समक्ष पेश किया गया वहां से उन्हें 17 सितंबर 2022 तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।