News In Brief Auto
News In Brief Auto

CARS24 ने नया मल्टी-ब्रांड कार सर्विस और रिपेयर ब्रांड Fourdoor लॉन्च किया

Share Us

137
CARS24 ने नया मल्टी-ब्रांड कार सर्विस और रिपेयर ब्रांड Fourdoor लॉन्च किया
13 Jun 2024
8 min read

News Synopsis

CARS24 ने फोरडोर नामक व्हीकल मेंटेनेंस और रिपेयर सर्विस शुरू करने की घोषणा की है, जिसे एक्सपर्ट केयर और जेन्युइन पार्ट्स के माध्यम से कारों का लाइफ बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है।

भारत में कार सर्विस और रिपेयर मार्केट काफी हद तक असंगठित है, जिसमें कई कस्टमर्स OEM वर्कशॉप में हाई कॉस्ट का दबाव महसूस करते हैं। OEM द्वारा दी जाने वाली फ्री सर्विस अवधि समाप्त होने के बाद कई कार मालिक अल्टरनेटिव ऑप्शन्स की तलाश करते हैं, लेकिन उन्हें जेन्युइन स्पेयर पार्ट्स की कमी, नॉन-ट्रांसपेरेंट बिलिंग प्रक्रिया और सर्विस डिलीवरी में देरी सहित महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कंपनी ने कहा कि ये मुद्दे कार मालिकों को निराश करते हैं, और भरोसेमंद समाधानों की तलाश करते हैं।

CARS24 ने कार सर्विस और रिपेयर के लिए एक विश्वसनीय सेवा प्रदाता के रूप में फोरडोर को पेश किया है। फोरडोर को कस्टमर्स की आम कुंठाओं को दूर करने और उन्हें दूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि प्रत्येक सर्विस हाईएस्ट स्टैंर्डड्स के अनुसार की जाती है। यह सर्विस कस्टमर्स को भविष्य में महंगी रिपेयर से बचने में मदद करती है, जिससे अंततः उनके पैसे की बचत होती है, और उनके व्हीकल्स का लाइफ बढ़ता है।

एक मल्टी-ब्रांड सर्विस प्लेटफॉर्म के रूप में फोरडोर सभी कार ब्रांडों की सेवा करता है, तथा यह सुनिश्चित करता है, कि प्रत्येक व्हीकल को हाईएस्ट क्वालिटी वाली देखभाल मिले।

CARS24 के सीओ-फाउंडर गजेंद्र जांगिड़ Gajendra Jangid Co-Founder of CARS24 ने कहा "हमारे लिए ‘Right Service, Right Price, Right Now’ एक टैगलाइन से कहीं ज़्यादा है, यह आपसे हमारा वादा है।" "हम फ़ोरडोर को पेश करते हुए उत्साहित हैं, एक ऐसा नाम जो सभी कार मालिकों के लिए हमारी व्यापक देखभाल को दर्शाता है, ठीक वैसे ही जैसे ज़्यादातर कारों में चार दरवाज़े होते हैं, जो आसान पहुँच प्रदान करते हैं। कार सर्विस और रिपेयर इस्तेमाल की गई कार केटेगरी में सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। पिछले 12 महीनों में हमने मार्केट में मौजूद कमियों को समझने के लिए अपने कस्टमर्स के साथ मिलकर काम किया है, और एक ऐसा सलूशन बनाया है, जो उनकी सभी ज़रूरतों को पूरा करता है।"

उन्होंने कहा "फोरडोर भारत में कार की देखभाल को बदल रहा है, जिसमें असली स्पेयर पार्ट्स के साथ ट्रांसपेरेंट और समय पर सेवा पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। यह भारत में मल्टी-ब्रांड कार केयर में एक नए युग की शुरुआत है। डेटा से पता चलता है, कि रेगुलर, क्वालिटी मेंटेनेंस कार की उम्र 50% तक बढ़ा सकता है, और हमारी विशेषज्ञता सुनिश्चित करती है, कि आपके व्हीकल को ज़रूरत पड़ने पर सही देखभाल मिले। हम रिलाएबल, एफ्फिसिएंट और ट्रांसपेरेंट सर्विस की ज़रूरत को समझते हैं, और हम इसे देने के लिए यहाँ हैं। वर्षों के अनुभव वाले समर्पित कार केयर विशेषज्ञों के रूप में हमारा लक्ष्य कार मेंटेनेंस को उतना ही सीमलेस और सटिस्फीइंग बनाना है, जितना कि खुद गाड़ी चलाना।"

फोरडोर फिलहाल गुरुग्राम में ही उपलब्ध है, जल्द ही इसे अन्य प्रमुख शहरों में भी विस्तारित करने की योजना है। सर्विस पैकेज की शुरुआत मात्र 3,199 रुपये से होती है, जो निर्माता के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक कार के लिए तैयार किया जाता है। यह सेवा सर्विस कारों के रखरखाव के बारे में नहीं है, बल्कि ओवरआल ओनरशिप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के बारे में है, यह सुनिश्चित करना कि प्रत्येक व्हीकल अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हो, इस प्रकार कम लागत पर दीर्घायु और बेहतर प्रदर्शन को बढ़ावा मिलता है।

गजेंद्र जांगिड़ ने कहा "हम फोरडोर को अपने इकोसिस्टम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं, जो कार मालिकों को उनकी ऑटोमोटिव यात्रा के दौरान सहायता प्रदान करता है।" "CARS24 का लक्ष्य सभी ऑटोमोटिव ज़रूरतों के लिए एक बेहतरीन प्लैटफ़ॉर्म बनना है। फोरडोर कार की देखभाल को परेशानी मुक्त और पूरी तरह से पारदर्शी बनाने के हमारे दृष्टिकोण का प्रतीक है।"