facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

BYD की इस दिन लॉन्च होगी दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें रेंज और फीचर्स

Share Us

69
BYD की इस दिन लॉन्च होगी दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें रेंज और फीचर्स
22 Sep 2022
min read

Podcast

News Synopsis

चीन की बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Electric Vehicle Manufacturer कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स Build Your Dreams (BYD) ने देश में नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी Electric SUV की लॉन्च तारीख का आधिकारिक तौर पर एलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार Indian Market में 11 अक्तूबर को लॉन्च की जाएगी। नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी Electric SUV की डिलीवरी 2023 की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में कंपनी का पहला उत्पाद BYD e6 MPV (ई6 एमपीवी) कार होगा। जिसे कंपनी ने हाल ही में देश में निजी खरीदारों के लिए पेश किया। कंपनी का दूसरा उत्पाद BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी कार होगा।

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी में 49.92 kWh BYD ब्लेड बैटरी पैक मिलने की संभावना है। यह पैक एक बार फुल चार्ज करने पर (WLTP साइकिल के अनुसार) 345 किमी की रेंज देने का दावा करती है। कंपनी इस एसयूवी के एक एक्सटेंडेड रेंज वर्जन Extended Range Version की भी पेशकश कर सकती है जिसमें 60.49 kWh की बड़ी बैटरी मिलती है और यह सिंगल चार्ज में 420 किमी की रेंज देने का वादा करती है। यानी BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार फुल चार्जिंग पर दिल्ली से मसूरी पहुंचा देगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत करीब 30 लाख रुपये से 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। BYD Atto 3 लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में MG ZS EV को टक्कर देगी। इलेक्ट्रिक कार निर्माता 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में भाग लेगी और अपने प्रॉडक्ट लाइनअप Product Lineup को शोकेस करेगी। BYD ने हाल ही में नई दिल्ली में ओखला में अपना पहला शोरूम खोला है। यह नोएडा और मुंबई Noida & Mumbai में अपने डीलरशिप नेटवर्क Dealership Network का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

TWN In-Focus