facebook-pixel
News In Brief Auto
News In Brief Auto

BSA Scrambler: बीएसए स्क्रैंबलर कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल लाइव शो में हुई पेश, जानें खूबी

Share Us

119
BSA Scrambler: बीएसए स्क्रैंबलर कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल लाइव शो में हुई पेश, जानें खूबी
24 Nov 2022
7 min read

Podcast

News Synopsis

BSA Motorcycle: दिग्गज कंपनी बीएसए मोटरसाइकिल ने दिसंबर 2021 में गोल्ड स्टार Gold Star 650cc रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल Retro-Style Motorcycle को पेश किया था। वहीं अब ऐसा लगता है कि बीएसए एक नई 650cc स्क्रैम्बलर पर काम कर रही है, क्योंकि बर्मिंघम में मोटरसाइकिल लाइव शो Motorcycle Live Show in Birmingham में एक नई बीएसए स्क्रैम्बलर BSA Scrambler कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया गया है। जबकि कंपनी ने अभी तक इस  बात की पुष्टि नहीं की है कि New BSA Scrambler का प्रॉडक्शन मॉडल तैयार होगा या नहीं।

जबकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि  BSA Scrambler 650 को कंपनी साल 2023 में कभी भी लॉन्च कर सकती है। मोटरसाइकिल लाइव शो की तस्वीरों को देखें तो पता चलता है कि कॉन्सेप्ट का स्टाइल रफ एंड टफ Rough and Tough Bike है। यह वायर-स्पोक व्हील्स Wire-Spoke Wheels, उठे हुए फ्रंट फेंडर, सिंगल-सीट और हेडलाइट ग्रिल Single-Seat and Headlight Grill से लैस है। बीएसए इस मोटरसाइकिल को एक कॉन्सेप्ट कह रही है। जबकि, बाइक के ज्यादातर हिस्से उत्पादन के लिए तैयार दिखते हैं।

मोटरसाइकिल में लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन Long Travel Suspension, नॉबी टायर और एक नया रंग है जिसमें 28 साइड प्लेट है। वहीं इसमें हेडलाइट कवर Headlight Cover, चौड़ा हैंडलबार और वायर-स्पोक व्हील Wide handlebar and wire-spoke wheels मोटरसाइकिल की ऑफ-रोड स्टाइल को दिखाते हैं। बीएसए स्क्रैम्बलर 650 में सिंगल ब्रेक डिस्क के साथ एक बड़ा फ्रंट व्हील , एक डुअल-एग्जॉस्ट पाइप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर हैं।

इस कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल में 652cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन liquid-cooled single-cylinder engine लगा है जो Goldstar में भी दिया गया है। यह इंजन 46 bhp का पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

TWN In-Focus