News In Brief Education
News In Brief Education

BPSC Admit Card: 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों का आज जारी होगा प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड

Share Us

367
BPSC Admit Card: 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों का आज जारी होगा प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड
20 Sep 2022
min read

News Synopsis

67th BPSC: आज यानी 20 सितंबर 2022 को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन Bihar Public Service Commission (BPSC) 67वीं बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा BPSC Prelims Exam में भाग लेने वाले 6 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 67th BPSC Admit Card जारी करेगा। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर नेम और पासवर्ड User Name & Password का इस्तेमाल करना होगा।

नीचे एडमिट कार्ड डाउनलोड Admit Card Download करने का तरीका दिया गया है। 67 वीं बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा BPSC 67th Exam 30 सितंबर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 21 सितंबर को होनी थी लेकिन किन्हीं कारणों से इसे 30 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। बीपीएससी की 67वीं भर्ती अभियान के तहत राज्य भर के विभिन्न सरकारी विभागों में 807 पदों को भरा जाएगा।

इस परीक्षा में 6 लाख से भी अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षा के पैटर्न की अगर बात की जाए तो उम्मीदवारों से करंट अफेयर्स Current Affairs, हिस्ट्री History, जनरल साइंस, ज्योग्राफी, इंडियन इकोनॉमी और इंडियन पॉलिटी Indian Economy & Indian Polity सहित अन्य विषयों से कुल 150 अंको के सवाल पूछे जाएंगे जिनके लिए 2 घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

67th BPSC Admit Card इन स्टेप्स से एडमिट कार्ड करें डाउनलोड- स्टेप 1- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें।, स्टेप 2- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें।, स्टेप 4- लॉगिन करने के बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।, स्टेप 5- अंत में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए प्रिंट आउट भी ले लें।