बीपीसीएल ने जी कृष्णकुमार को सीएमडी नियुक्त किया

Share Us

625
बीपीसीएल ने जी कृष्णकुमार को सीएमडी नियुक्त किया
18 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड Bharat Petroleum Corporation Limited ने जी कृष्णकुमार G Krishnakumar को कंपनी का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।

कृष्णकुमार बीपीसीएल के साथ 36 वर्षों से जुड़े हुए हैं, जो संगठन के ग्राहक-केंद्रित उद्यमों Customer-Oriented Enterprises को सुविधा खुदरा बिक्री Convenience Retailing, प्रीमियम ईंधन Premium Fuel और कंपनी में नई तकनीक और डिजिटल पहलों में अग्रणी करते हैं।

बीपीसीएल ने एक बयान में कहा कृष्णकुमार ने पेट्रो कार्ड Petro Card, स्मार्टफ्लीट Smartfleet, स्पीड Speed, इन एंड आउट In and Out जैसे विजेता ब्रांडों का विकास और पोषण किया है, जो बाजार में बीपीसीएल के अलग-अलग ग्राहक मूल्य प्रस्ताव में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहे हैं, जो शुद्ध ग्राहक वादे को मजबूत करते हैं।

बोर्ड में अपनी पदोन्नति से पहले BPCL के स्नेहक व्यवसाय lubricant Business के प्रमुख के रूप में उन्होंने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में ब्रांड MAK के आक्रामक विकास और नए और उभरते हुए औद्योगिक, कृषि, यात्री और वाणिज्यिक को कवर करने के लिए उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार का नेतृत्व किया।

बीपीसीएल ने कहा उन्होंने दोपहिया वाहनों के लिए त्वरित तेल परिवर्तन के लिए मैक ब्रांड - मैक क्विक के सेवा आयाम के विस्तार का भी समर्थन किया जिसे तब से लाखों ग्राहकों द्वारा अपनाया गया है। विकास और बाद में कार्यकारी निदेशक के रूप में कृष्णकुमार ने संगठन में कौशल और नेतृत्व विकास में परिवर्तन लाने के लिए कई अग्रणी पहलों की अवधारणा और कार्यान्वयन का नेतृत्व किया, उभरती चुनौतियों और प्रतिमान के सामने बीपीसीएल को भविष्य में सुरक्षित किया।

कृष्णकुमार एनआईटी Krishnakumar NIT, तिरुचिरापल्ली Tiruchirappalli से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर Electrical Engineer हैं। और उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज Jamnalal Bajaj Institute of Management Studies, मुंबई Mumbai से वित्तीय प्रबंधन में स्नातकोत्तर किया है।