Box Office Collection : अमिताभ बच्चन की फिल्म ऊंचाई ने दिखाया दम, जानें कलेक्शन

Share Us

982
Box Office Collection : अमिताभ बच्चन की फिल्म ऊंचाई ने दिखाया दम, जानें कलेक्शन
15 Nov 2022
min read

News Synopsis

Box Office Collection: अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan स्टारर और राजश्री प्रोडक्‍शन Rajshree Production की फ‍िल्‍म ऊंचाई Uunchai ने बॉक्‍स ऑफ‍िस Box Office पर अपना दम दिखाया है। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर Anupam Kher, बोमन ईरानी और नीना गुप्ता Boman Irani & Neena Gupta जैसे कलाकारों से सजी इस फ‍िल्‍म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है, साथ ही इस फिल्म का बॉक्‍स ऑफ‍िस कलेक्‍शन भी तेजी से बढ़ रहा है। रिलीज के पहले दिन के मुकाबले ऊंचाई ने दूसरे दिन कलेक्‍शन में 100 फीसदी से ज्‍यादा की छलांग लगाई। तीसरे दिन में भी फ‍िल्‍म का कलेक्‍शन बढ़ा और इसमें 29 फीसदी की ग्रोथ देखी गई।

इंडियन बॉक्‍स ऑफ‍िस Indian Box Office पर ऊंचाई ने अबतक 10.16 करोड़ रुपए का कलेक्‍शन कर लिया है। यह तीन दिनों का कलेक्‍शन है। भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस के बाहर भी फ‍िल्‍म को अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिल रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो, सीमित स्क्रीन पर रिलीज हुई इस फ‍िल्‍म को दर्शकों का जबरदस्‍त रेस्‍पॉन्‍स मिला है। राजश्री फ‍िल्‍मों की पारिवारिक कहानी Family Story के इतर ऊंचाई 3 दोस्‍तों की जिंदगी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। फ‍िल्‍म ने 1.81 करोड़ रुपये के कलेक्‍शन के साथ ओपनिंग की थी। शनिवार को फ‍िल्‍म की कमाई में जबरदस्‍त उछाल देखने को मिला। 101.10 फीसदी की ग्रोथ दर्ज करते हुए ऊंचाई ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 3.64 करोड़ रुपये जुटाई। तीसरे दिन भी फ‍िल्‍म देखने वालों की सिनेमाघरों में भीड़ रही।

फ‍िल्‍म ने 4.71 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। इस तरह से तीन दिन में इस फ‍िल्‍म Unchai India box office Gross ने 10.16 करोड़ बॉक्‍स ऑफ‍िस पर जुटा लिए हैं। आज यानी सोमवार के आंकड़े जैसे ही सामने आएंगे, हम आपको अपडेट करेंगे। वहीं इस फ‍िल्‍म के वर्ल्‍ड वाइड कलेक्‍शन Uunchai Worldwide collections की बात करें, तो फ‍िल्‍म ने ओवरसीज में 2.82 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इस तरह से ऊंचाई का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन Uunchai Worldwide collections 14.92 करोड़ रुपये हो गया है। फ‍िल्‍म को सूरज बड़जात्‍या Sooraj Barjatya ने डायरेक्‍ट किया है।

40 करोड़ के बजट में बनी इस फ‍िल्‍म में हिंदी फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री Hindi Film Industry के नामचीन सितारे काम कर रहे हैं। इस फिल्म में 3 दोस्तों की कहानी नजर आ रही है। तीनों दोस्त अपने चौथे दोस्त की आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए माउंट एवरेस्ट mount everest पर चढ़ने का निर्णय लेते हैं।