News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

BMW ने 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म लाने के लिए Dassault Systemes के साथ साझेदारी की

Share Us

116
BMW ने 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म लाने के लिए Dassault Systemes के साथ साझेदारी की
05 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

डसॉल्ट सिस्टम्स और बीएमडब्ल्यू Dassault Systèmes and BMW ने बीएमडब्ल्यू ग्रुप के भविष्य के इंजीनियरिंग प्लेटफॉर्म को विकसित करने के लिए साझेदारी की, जिसके मूल में डसॉल्ट सिस्टम्स का 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म है। प्रीमियम ऑटोमोबाइल निर्माता के विभिन्न इंजीनियरिंग विषयों में 17,000 से अधिक कर्मचारी सभी वाहनों के विकास में तेजी लाने के लिए उनके विचार से लेकर उनके उत्पादन तक 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म पर भरोसा करेंगे।

ऐसे उद्योग में जहां उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ टिकाऊ गतिशीलता समाधानों के बाजार में त्वरित समय एक प्रतिस्पर्धी विभेदक है, डसॉल्ट सिस्टम्स और बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बीच साझेदारी कंपनियों को उत्पादों को तेजी से वितरित करने में सक्षम बनाने में 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म की मौलिक भूमिका का प्रमाण है। प्लेटफ़ॉर्म के वर्चुअल ट्विन अनुभव उद्यम-व्यापी सहयोग को सुव्यवस्थित करते हैं, और कनेक्टेड, स्वायत्त वाहन इंजीनियरिंग में कार निर्माताओं के सामने आने वाली घातीय जटिलता को प्रबंधित करने के लिए डेटा-संचालित दृष्टिकोण प्रदान करते हैं।

“हम अपनी इंजीनियरिंग प्रक्रिया को तभी अनुकूलित कर पाएंगे जब हम डिजिटल सोचेंगे, जुड़े रहेंगे और एकीकृत डेटा पर भरोसा करेंगे। बीएमडब्ल्यू ग्रुप के लिए 3DEXPERIENCE प्लेटफॉर्म इस दृष्टिकोण का समर्थन करेगा और हमारी प्रक्रियाओं में गुणवत्ता के उच्च स्तर तक पहुंचने में मदद करेगा, जूलियन होहेंस्टीन Julien Hohenstein उपाध्यक्ष प्रोसेस, डिजिटलाइजेशन, गवर्नेंस आइडिया ने बीएमडब्ल्यू ग्रुप के अनुसंधान और विकास में कहा।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के भविष्य के उत्पाद विकास परिवेश के मूल में 3DEXPERIENCE प्लेटफ़ॉर्म के साथ सभी बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंजीनियरिंग अनुशासन एक वाहन के वर्चुअल ट्विन पर काम करेंगे, जिसे वास्तविक समय एकीकृत डेटा के साथ प्रत्येक मॉडल के वेरिएंट के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। टीमें अधिक आसानी से घटकों का पुन: उपयोग कर सकती हैं, कार परिवर्तनशीलता की जटिलता में महारत हासिल कर सकती हैं, और विनिर्माण चक्र के समय में इंजीनियरिंग में सुधार कर सकती हैं। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू ग्रुप अपने मौजूदा आईटी समाधानों से डेटा को निर्बाध रूप से स्थानांतरित कर सकता है, और अपने इंजीनियरिंग प्लेटफॉर्म को मॉडलिंग और सिमुलेशन जैसे अन्य विषयों तक विस्तारित कर सकता है।

डसॉल्ट सिस्टम्स और बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बीच साझेदारी उनके दीर्घकालिक सहयोग के अगले चरण का प्रतीक है। दशकों से दोनों कंपनियों ने उत्पादन योजना और शेड्यूलिंग, पार्ट डिज़ाइन और उत्पादन दक्षता सहित क्षेत्रों में तकनीकी नवाचार को आगे बढ़ाने के लिए अपने ज्ञान और जानकारी को एकत्रित किया है।

डसॉल्ट सिस्टम्स के परिवहन और गतिशीलता उद्योग के उपाध्यक्ष लॉरेंस मोंटानारी Laurence Montanari ने कहा "बीएमडब्ल्यू ग्रुप और डसॉल्ट सिस्टम्स प्रौद्योगिकी-संचालित कंपनियां हैं, जो सर्वोत्तम श्रेणी के उत्पाद देने के लिए साझा नवाचार के एक नए युग में प्रवेश कर रही हैं। 3DEXPERIENCE प्लेटफ़ॉर्म के साथ बीएमडब्ल्यू ग्रुप अपने ग्राहकों को सबसे वैयक्तिकृत और टिकाऊ अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी इंजीनियरिंग विकास प्रक्रिया पर पुनर्विचार कर सकता है।"

डसॉल्ट सिस्टम्स के बारे में:

डसॉल्ट सिस्टम्स 3DEXPERIENCE® कंपनी मानव प्रगति के लिए एक उत्प्रेरक है। हम व्यवसायों और लोगों को टिकाऊ नवाचारों की कल्पना करने के लिए सहयोगी आभासी वातावरण प्रदान करते हैं। हमारे 3DEXPERIENCE प्लेटफ़ॉर्म और एप्लिकेशन के साथ वास्तविक दुनिया के आभासी जुड़वां अनुभव बनाकर, हमारे ग्राहक अपने ऑफ़र के निर्माण, उत्पादन और जीवन-चक्र-प्रबंधन प्रक्रियाओं को फिर से परिभाषित कर सकते हैं, और इस प्रकार दुनिया को और अधिक टिकाऊ बनाने के लिए सार्थक प्रभाव डाल सकते हैं। अनुभव अर्थव्यवस्था की खूबसूरती यह है, कि यह उपभोक्ताओं, रोगियों और नागरिकों - सभी के लाभ के लिए एक मानव-केंद्रित अर्थव्यवस्था है। डसॉल्ट सिस्टम्स 150 से अधिक देशों में, सभी उद्योगों में, सभी आकार के 300,000 से अधिक ग्राहकों के लिए मूल्य लाता है। 

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बारे में:

अपने चार ब्रांडों बीएमडब्ल्यू, मिनी, रोल्स-रॉयस और बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ बीएमडब्ल्यू ग्रुप ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिलों का दुनिया का अग्रणी प्रीमियम निर्माता है, और प्रीमियम वित्तीय और गतिशीलता सेवाएं भी प्रदान करता है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप के उत्पादन नेटवर्क में दुनिया भर में 30 से अधिक उत्पादन स्थल शामिल हैं, कंपनी का 140 से अधिक देशों में वैश्विक बिक्री नेटवर्क है।

2022 में बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने दुनिया भर में लगभग 2.4 मिलियन यात्री वाहन और 202,000 से अधिक मोटरसाइकिलें बेचीं। वित्तीय वर्ष 2021 में कर पूर्व लाभ € 16.1 बिलियन था, और राजस्व राशि € 111.2 बिलियन थी। 31 दिसंबर 2021 तक बीएमडब्ल्यू ग्रुप में 118,909 कर्मचारियों का कार्यबल था।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप की सफलता हमेशा दीर्घकालिक सोच और जिम्मेदार कार्रवाई पर आधारित रही है। कंपनी प्रारंभिक चरण में भविष्य के लिए पाठ्यक्रम निर्धारित करती है, और आपूर्ति श्रृंखला से लेकर उत्पादन के माध्यम से सभी उत्पादों के उपयोग चरण के अंत तक स्थिरता और कुशल संसाधन प्रबंधन को अपनी रणनीतिक दिशा में लगातार केंद्रीय बनाती है।