facebook-pixel
News In Brief Crypto World

अमेरिका के इस राज्य में Blockchain टास्क फोर्स का बिल पास

News In Brief Crypto World

अमेरिका के इस राज्य में Blockchain टास्क फोर्स का बिल पास

blockchain-task-force-bill-passed-in-us-state

News Synopsis

दुनिया भर Around the World के देश अपने अपने तरीके से क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को कानूनी मान्यता Legal Recognition दे रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिकी राज्य US State, Utah में एक ब्लॉकचेन और डिजिटल इनोवेशन Blockchain and Digital Innovation टास्क फोर्स Task Force बनाने के लिए बिल पारित किया गया है। इससे Utah की ओर से अमेरिकी सरकार US Government को पॉलिसी से जुड़े कार्यों का सुझाव दिया जा सकेगा।

इसको लेकर करीब 3 वर्षों से बातचीत चल रही थी इसके बाद टास्क फोर्स बनाने को लेकर बिल पारित हुआ है। इसे फरवरी में प्रस्तुत किया गया था और इस पर Utah के गर्वनर Spencer Cox ने अपने हस्ताक्षर किए हैं।

बिल में कहा गया है कि, "टास्क फोर्स का उद्देश्य राज्य में ब्लॉकचेन Blockchain, डिजिटल इनोवेशन और फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी Digital Innovation and Financial Technology को आगे बढ़ाने के लिए पॉलिसी से जुड़े सुझावों पर विचार और लागू करना है।"

टास्क फोर्स में क्रिप्टो, ब्लॉकचेन और फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी में विशेषज्ञता रखने वाले 20 मेंबर्स शामिल होंगे। राज्य के गर्वनर Governor, स्पीकर और सीनेट के अध्यक्ष Speaker and President of the Senate को प्रत्येक टीम के लिए अधिकतम पांच प्रतिनिधि चुनने की जिम्मेदारी दी जाएगी। 



Related Post




Newsletter

Read and Subscribe