News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Elon Musk के ट्वीट से Dogecoin की कीमत में बड़ा उछाल

Share Us

365
Elon Musk के ट्वीट से Dogecoin की कीमत में बड़ा उछाल
02 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

खबरों में अकसर Dogecoin और Elon Musk दोनों सुर्खियों में बने रहते हैं। Tesla के सीईओ एलन मस्क का Dogecoin मीम क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency के लिए सपोर्ट किसी से छुपा नहीं है। एलन मस्क शुरुआत से ही डॉजकॉइन के सपोर्टर करते चले आ रहे हैं और उनके बयान अक्सर इस कॉइन की कीमतों पर असर डालते रहे हैं। एक बार फिर से एलन मस्क ने DOGE को लेकर ट्वीट किया, जिससे डॉजकॉइन की कीमत में उछाल देखने को मिला।

Elon Musk ने एक ट्वीट कर कहा कि उनके बेटे को शिबा इनु Shiba Inu कुत्ते बहुत अच्छे लगते हैं। यहां पर आप Shiba Inu कॉइन से इसका मतलब न निकालें। दरअसल डॉजकॉइन, शिबा इनु कुत्ते की नस्ल पर आधारित मीम क्रिप्टोकरेंसी है, और एलन मस्क के इस ट्वीट में जिस शिबा इनु का जिक्र किया गया है उसका संबंध डॉजकॉइन के लोगो में दिख रहे शिबा इनु कुत्ते से है। एलन मस्क के इस ट्वीट का असर डॉजकॉइन की कीमत Dogecoin Price पर सीधे तौर पर दिखाई दिया और इस कॉइन की कीमत में बड़ा उछाल देखने को मिला।

शिबा इनु का नाम लेकर हुए इस ट्वीट के बाद डॉजकॉइन की कीमत में एकदम से 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई। अपने ट्वीट में एलन मस्क ने लिखा, "X AE A-XII Doges से बहुत प्यार करता है"। यहां पर Doges से उनका मतलब डॉजकॉइन से है। ट्वीट में एक वीडियो का जिक्र किया गया है जिसमें उनका बेटा कई शिबा इनु कुत्तों के साथ खेल रहा है।