News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

iPhones के लिए मैसेज फिल्टर लाएगा Apple

Share Us

313
iPhones के लिए मैसेज फिल्टर लाएगा Apple
27 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

ऐपल iPhone पर ड्यूल सिम का यूज Dual SIM Use करने वाले अपने यूजर्स के लिए iOS 16 पर एक मैसेज फिल्टर ऐड Message Filter Add करने जा रहा है। नया फीचर आने वाले मैसेज को सिम के आधार पर दो अलग-अलग कैटेगरी में फिल्टर करेगा। एप्पल  iOS 16 पर iMessage के लिए अपने फीचर को सम्पादित करने को बेहतर बनाने का भी प्रयास कर रहा है। लेकिन एडिट फीचर पिछले iOS वेरिएंट iOS Variants  पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए मैसेज में किए गए परिवर्तन iOS 15 या पुराने वर्जन चलाने वाले यूजर्स को दिखाई नहीं देते थे। 

iPhone डुअल सिम यूजर्स को मिलने वाले मैसेज को कैटेग्राइज Categorize Messages करने के लिए एक नया फिल्टर जोड़ने पर काम कर रही है। यह फिल्टर नए iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम का हिस्सा है, जो फिलहाल अपने दूसरे बीटा फेज में है।  बीटा 2 iOS16 के ऐपल के मुताबिक आईफोन डुअल सिम यूज करने वाले ग्राहकों को अब सिम के आधार पर अपने मैसेज फिल्टर करने की अनुमति देगा।  

Apple ने विशेष तौर पर एडिट मैसेज Edit Message को दिखाने का एक तरीका निकाला है। ये ए़डिट मैसेज अब iOS के पुराने वर्जन चलाने वाले iPhones पर ‘एडिट फॉर’ लेबल Label 'Edit For',  के साथ दिखाई देते हैं। हालांकि, यह पिछले मैसेज को रिप्लेस नहीं करता है, लेकिन यह एडिट मैसेज के बिल्कुल नहीं दिखने से बेहतर है। आपको बता दें कि  Apple ने अभी भी iOS के पुराने वर्जन के साथ iOS 16 पर अनसेंड मैसेज फीचर Unsend Message Feature को सफलतापूर्वक इंटिग्रेट करने का कोई तरीका नहीं निकाला है।