एयरटेल सिंगापुर की कंपनी सिंगटेल की 3.33 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी 

Share Us

357
एयरटेल सिंगापुर की कंपनी सिंगटेल की 3.33 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी 
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार प्रदाता Telecom Provider कंपनी एयरटेल Airtel की शेयर होल्डिंग Share Holding में बड़ा बदलाव होने की खबर सामने आ रही है। एयरटेल की प्रमोटर कंपनी भारती टेलीकॉम Bharti Telecom ने अपने सिंगापुर Singapore के पार्टनर सिंगटेल के साथ इसके लिए समझौता किया है। इस डील के तहत सिंगापुर टेलीकम्यूनिकेशंस Singapore Telecommunications एयरटेल में अपनी 3.33 फीसदी की हिस्सेदारी भारती टेलीकॉम Bharti Telecom को सौंप देगी। दोनों कंपनियों के बीच यह डील 2.25 अरब सिंगापुर डॉलर यानी करीब 12895 करोड़ रुपए में होगी।

भारतीय टेलीकॉम ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह डील 90 दिनों में पूरी हो जाएगी। भारती एयरटेल की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में इसको लेकर बताया गया है कि सिंगटेल और उसकी सहयोगी कंपनियों ने एयरटेल में अपनी 3.33 फीसदी हिस्सेदारी भारती टेलीकॉम लिमिटेड Bharti Telecom Limited (BTL) को सौंपने के लिए समझौता किया है।

BTL की ओर से इस मामले में कहा गया है कि भारती टेलीकॉम और सिंगटेल ने अपनी हिस्सेदारी बराबर-बराबर करने के लिए यह समझौता किया है। फिलहाल एयरटेल में सिंगटेल की 50.56 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि मित्तल परिवार की कंपनी में 49.44 फीसदी की हिस्सेदारी है।