facebook-pixel
News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

लखनऊ एयरपोर्ट पर पांच अगस्त से उड़ान भरेगी एयर एशिया

Share Us

358
लखनऊ एयरपोर्ट पर पांच अगस्त से उड़ान भरेगी एयर एशिया
29 Jul 2022
8 min read

Podcast

News Synopsis

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट Chaudhary Charan Singh International Airport से नई एयरलाइन एयर एशिया Air Asia जुड़ने जा रही है, जो पांच शहरों के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर रही है। आज से दिल्ली, बंगलुरु, मुंबई, कोलकाता और गोवा Delhi, Bangalore, Mumbai, Kolkata and Goa के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। आपको बता दें कि पहली बार लखनऊ से AirAsia Airline एयर एशिया अपनी विमान सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी ने चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपने ग्राउंड स्टाफ Ground Staff की तैनाती भी कर दी है। बोर्डिंग काउंटर से लेकर एयरलाइन काउंटर भी तैयार हो गए हैं।

गौरतलब है कि एयर एशिया चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान की पांचवीं कंपनी होगी। इस समय Indigo Airline इंडिगो एयरलाइन Go Air गो एयर Air India एयर इंडिया Air Vistara एयर विस्तारा की उड़ानें ही संचालित हो रही हैं। एयर एशिया को पांच शहरों की उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति डीजीसीए ने दी है। इसके बाद AirAsia Airline एयर एशिया ने इसी माह क्रू सदस्यों की भर्ती पूरी की थी।

आपको बता दें कि एयर एशिया ने सभी पांच शहरों के लिए अपना न्यूनतम किराया भी जारी कर दिया है। कंपनी की वेबसाइट पर टिकटों की बुकिंग Ticket Booking शुरू हो गई है। लखनऊ से दिल्ली के लिए एयर एशिया की प्रतिदिन तीन उड़ानें होंगी, जबकि बेंगलुरु के लिए दो और मुंबई, कोलकाता व गोवा के लिए रोजाना एक-एक उड़ान रवाना होगी। 

अगर उड़ानों के समय की बात करें तो दिल्ली जाने के लिए उड़ान सुबह 9:05 बजे, रात 8:40 और रात 11:45 बजे रवाना होगी। बेंगलुरु की फ्लाइट सुबह 9:45 और शाम 4:55 बजे उड़ान भरेगी। मुंबई की उड़ान शाम 4:05 बजे, कोलकाता की उड़ान सुबह 10:50 और गोवा की उड़ान दोपहर 2:50 बजे रवाना होगी।

TWN In-Focus