News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

5paisa.com ने पूर्व Google कार्यकारी नारायण गंगाधर को CEO नियुक्त किया

Share Us

733
5paisa.com ने पूर्व Google कार्यकारी नारायण गंगाधर को CEO नियुक्त किया
26 May 2023
6 min read

News Synopsis

5पैसा कैपिटल ने एंजल वन के पूर्व सीईओ नारायण गंगाधर Narayan Gangadhar Former CEO of Angel One को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है, ताकि इसके तकनीकी प्लेटफॉर्म में सुधार किया जा सके और डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाई जा सके।

गंगाधर जिन्होंने Google, Uber और Amazon के साथ वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में काम किया है, तत्काल प्रभाव से 5paisa.com से जुड़ेंगे।

फरवरी में गंगाधर ने 16 मई 2023 से प्रभावी एंजेल वन के सीईओ के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा की।

गंगाधर के पास दो दशक से अधिक का अनुभव है, ज्यादातर वैश्विक टेक दिग्गजों के साथ जो अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र से बाहर हैं। वह Uber में इंजीनियरिंग के प्रमुख थे, 1,000 से अधिक नवप्रवर्तकों का प्रबंधन करते थे, और दुनिया भर के 500 से अधिक शहरों में Uber के संचालन में मदद करने के लिए कोर इंजीनियरिंग प्लेटफॉर्म Engineering Platform, कोर एपीआई और क्लाउड समाधान Core API and Cloud Solutions का निर्माण करते थे।

इससे पहले वह Google में क्लाउड इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर डोमेन Cloud Engineering and Infrastructure Domain के वरिष्ठ निदेशक थे, जहां वे सभी बाहरी क्लस्टर कंप्यूटिंग उत्पादों Cluster Computing Products के लिए जिम्मेदार थे, और बैकएंड इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रभारी थे। उन्होंने Amazon के साथ इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में भी काम किया, जहाँ उन्होंने Amazon Relational Database Service का निर्माण किया। माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के साथ अपना करियर शुरू करने के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की विभिन्न भूमिकाओं में काम किया।

मार्च 2023 के अंत में लगभग 35 लाख ग्राहकों के साथ 5paisa.com भारत के सबसे बड़े डिस्काउंट ब्रोकरों में से एक है। कंपनी ने वित्त वर्ष 23 में लाभ में 216% की छलांग लगाते हुए 43.6 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, जबकि राजस्व 14% बढ़कर 339 करोड़ रुपये हो गया।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए प्रमोटर आर वेंकटरमन Promoter R Venkataraman ने कहा कि गंगाधर के इंजीनियरिंग कौशल और तकनीकी दिग्गजों के साथ सिलिकॉन वैली Silicon Valley का अनुभव 5paisa.com पर डिजिटल परिवर्तन प्राथमिकताओं का पूरक होगा। हम गंगाधर के नेतृत्व में 5paisa.com पर विकास और नवाचार की एक बड़ी अवधि की आशा करते हैं। आगे बढ़ते हुए इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर तकनीक और यूजर इंटरफेस अनुभव ब्रोकरेज उद्योग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए गंगाधर ने कहा 5paisa.com भारतीय ब्रोकिंग उद्योग Indian Broking Industry में मूल विघटनकर्ता था, और सस्ती फीस पर एक महान मंच की पेशकश करके लाखों भारतीयों के लिए इक्विटी निवेश का लोकतंत्रीकरण किया। मैं विरासत का हिस्सा बनकर खुश हूं, और आगे की त्वरित डिजिटल परिवर्तन यात्रा को लेकर उत्साहित हूं।