facebook-pixel

5जी इंटरनेट 4G से होगा महंगा, Vodafone Idea ने किया खुलासा

Share Us

57
5जी इंटरनेट 4G से होगा महंगा, Vodafone Idea ने किया खुलासा
05 Aug 2022
min read

Podcast

News Synopsis

देश को 5जी नेटवर्क 5G network की सुविधा जल्दी ही मिलने वाली है। इसको लेकर प्रक्रियाएं बहुत तेजी से चल रही हैं। इसी सिलसिले में देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea के एक बड़े अधिकारी Big executive ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि कर्ज डूबी कंपनी Debt debt company को उम्मीद है कि वर्तमान में 4 जी सर्विस 4G service के मुकाबले में ज्यादा डाटा के साथ 5 जी की कीमत प्रीमियम Price premium पर होगी।

वोडाफोन आइडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Managing director and CEO रविंदर टक्कर Ravinder Takkar ने एक अर्निंग कॉल Earning calls के दौरान कहा कि कंपनी ने हाल ही में हुई नीलामी में स्पेक्ट्रम Spectrum in auction हासिल करने के लिए एक बड़ी रकम Large amount खर्च की है, जिसमें 5G सर्विस के लिए प्रीमियम चार्ज करने की जरूरत है। ऐसे में अनुमान है कि इस साल के आखिर तक मोबाइल फोन सर्विस Mobile phone service के लिए कुल टैरिफ बढ़ जाएगा।

"इस तथ्य को देखते हुए कि स्पेक्ट्रम पर काफी पैसा खर्च किया गया है, हम मानते हैं कि 5G की कीमत 4G के प्रीमियम पर होनी चाहिए। आप इसे प्रीमियम पर कीमत दे सकते हैं, लेकिन साफ तौर पर उस प्रीमियम के अंदर आपके पास ऐसी स्थिति हो सकती है जहां एक 5G में मिलने वाली एक्स्ट्रा बैंडविड्थ Extra bandwidth को देखते हुए आपको मिलने वाली गीगाबाइट की संख्या Gigabyte number ज्यादा है क्योंकि आप आमतौर पर ज्यादा खपत करेंगे।" उन्होंने कहा कि 5जी नेटवर्क पर डाटा खपत में ग्रोथ यूजर्स द्वारा विकसित और अपनाए गए इस्तेमाल के मामलों पर निर्भर करेगा।

TWN In-Focus