ज़ूम ने अपने अध्यक्ष ग्रेग टॉम्ब को बर्खास्त कर दिया

Share Us

667
ज़ूम ने अपने अध्यक्ष ग्रेग टॉम्ब को बर्खास्त कर दिया
04 Mar 2023
min read

News Synopsis

नियामक फाइलिंग में कंपनी के अनुसार श्री टॉम्ब Mr Tomb के अनुबंध को बिना किसी कारण के अचानक समाप्त कर दिया गया था।

व्यवसायी ने जून 2022 में यह भूमिका संभाली थी, और कमाई कॉल और कंपनी की बिक्री की देखरेख में सक्रिय था।

जूम के एक प्रवक्ता ने कहा कि टेक फर्म किसी रिप्लेसमेंट Replacement की तलाश नहीं कर रही है।

श्री टॉम्ब ने सीधे मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक युआन Chief Executive Officer Eric Yuan को रिपोर्ट किया जिन्होंने 2011 में ज़ूम शुरू किया था, और कंपनी महामारी के सबसे बड़े विजेताओं Big Winners में से एक बन गई थी।

ज़ूम एक घरेलू नाम बन गया क्योंकि लोगों को घर पर रहने की ज़रूरत थी, और स्क्रीन का समय बढ़ गया।

जूम शादियां Zoom Weddings और अंतिम संस्कार Funeral थे, और अप्रैल 2020 तक कंपनी ने कहा कि 300 मिलियन दैनिक प्रतिभागी जूम कॉल Daily Participant Zoom Call पर थे।

श्री टॉम्ब की नियुक्ति के समय श्री युआन Mr Yuan ने कहा कि वह उस ताकत को लेकर उत्साहित थे, जो वे नेतृत्व टीम Leadership Team में जोड़ रहे थे, ग्रेग एक अत्यधिक सम्मानित प्रौद्योगिकी उद्योग Technology Industry के नेता हैं। और उनके पास महत्वपूर्ण मोड़ पर कंपनियों को स्केल करने में मदद करने का गहरा अनुभव है।

श्री टॉम्ब ने कहा कि वह टीम में शामिल होने और विकास Development को गति देने में मदद करने के लिए रोमांचित थे, क्योंकि दुनिया भर के व्यवसायों ने उनकी संचार आवश्यकताओं को पूरा किया।

लेकिन यह कंपनी के लिए एक कठिन तस्वीर रही है, जिसने अपने महामारी के उछाल को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया है, और तकनीकी क्षेत्र में कई अन्य लोगों की तरह इसे कर्मचारियों की छंटनी करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

महामारी के दौरान जूम ने दो साल में अपने कर्मचारियों की संख्या को तीन गुना कर दिया और इसके बावजूद फरवरी में कंपनी ने घटती मांग से निपटने के लिए अपने कर्मचारियों के 15% - 1,300 लोगों को काट दिया।

श्री युआन ने कहा हमें अपनी टीमों का पूरी तरह से विश्लेषण Analysis करने या यह आकलन करने में जितना समय लगना चाहिए था, उतना समय नहीं लगा कि क्या हम सर्वोच्च प्राथमिकताओं Top Priorities की ओर स्थायी रूप से बढ़ रहे हैं।

जैसा कि कंपनियां आर्थिक मंदी Financial Crisis के कारण लागत में कटौती करना चाहती हैं। गूगल मीट Google Meet, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स Microsoft Teams और स्लैक Slack जैसी प्रतिद्वंद्वी सेवाओं Rival Services के पक्ष में ज़ूम को पीछे छोड़ा जा सकता है।

जूम विविधता लाने की कोशिश कर रहा है। पिछले साल इसने उपयोगकर्ताओं की समस्याओं का निवारण करने में मदद करने के लिए ईमेल E-mail और कैलेंडर Calendar सुविधाओं और एक चैटबॉट Chatbot को एकीकृत करने की योजना की घोषणा की। जूम स्पोर्ट्स Zoom Sports पर भी काम चल रहा है।

TWN In-Focus