ज़ूम को पैन-इंडिया टेलीकॉम लाइसेंस मिला

Share Us

510
ज़ूम को पैन-इंडिया टेलीकॉम लाइसेंस मिला
03 May 2023
6 min read

News Synopsis

ZVC ने बुधवार को कहा कि वेब कॉन्फ्रेंस कंपनी जूम वीडियो कम्युनिकेशंस Web Conference Company Zoom Video Communications ने एक पैन-इंडिया टेलीकॉम लाइसेंस Pan-India Telecom License हासिल किया है, जो इसे टेलीफोन सेवाओं Telephone Services के साथ-साथ उद्यम ग्राहकों को भी पेश करने में सक्षम करेगा। यूएस-आधारित ज़ूम अपनी वेबसाइट और ऐप Website & App के माध्यम से वॉयस और वीडियो कॉन्फ़्रेंस सेवा Voice and Video Conference Services प्रदान कर रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा जेडवीसी इंडिया, पैरेंट फर्म जूम वीडियो कम्युनिकेशंस, इंक को एक्सेस के साथ यूनिफाइड लाइसेंस - पैन इंडिया Pan India, एनएलडी नेशनल लॉन्ग डिस्टेंस और आईएलडी NLD National Long Distance and ILD - इंटरनेशनल लॉन्ग डिस्टेंस डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस International Long Distance Department of Telecommunications से मिला है।

कंपनी ने कहा कि इन लाइसेंसों के साथ कंपनी अपनी क्लाउड-आधारित निजी शाखा एक्सचेंज सेवा 'जूम फोन Zoom Phone' को बहुराष्ट्रीय निगमों और भारत में संचालित व्यवसायों को पेश करने में सक्षम होगी।

ZVC के महाप्रबंधक और प्रमुख भारत और सार्क क्षेत्र समीर राजे Sameer Raje General Manager and Head India and SAARC Region ZVC ने कहा ज़ूम फोन के साथ भारत के व्यवसाय और बहुराष्ट्रीय कंपनियाँ लचीले कार्य वातावरण का समर्थन कर सकती हैं, कर्मचारियों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा दे सकती हैं, और ग्राहक अनुभव को बढ़ा सकती हैं।

पीबीएक्स उद्यमों के लिए एक स्थानीय टेलीफोन एक्सचेंज Local Telephone Exchange के रूप में काम करता है, और कॉन्फ्रेंस कॉल सेवाओं Conference Call Services के प्रबंधन में उनकी मदद करता है।

राजे ने कहा यह महत्वपूर्ण मील का पत्थर भारत में हमारे निरंतर फोकस जूम के लिए एक रणनीतिक विकास बाजार Strategic Development Market और भारत के उपयोगकर्ताओं के लिए नए और अभिनव सहयोग समाधान लाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

बयान में कहा गया है, कि जूम फोन वित्त वर्ष 2023 में वैश्विक स्तर पर सालाना आधार पर 100 प्रतिशत से अधिक बढ़ा, वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में 55 लाख सीटों को पार कर गया।

जूम अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार प्रदाताओं Zoom International Telecom Providers के साथ साझेदारी करता है, और क्लाउड पीबीएक्स सेवा Cloud PBX Service के साथ बंडल किए गए 47 देशों और क्षेत्रों में फोन नंबर और कॉलिंग प्लान Phone Numbers and Calling Plans पेश करता है।