News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

दो सीईओ रखेगी Zomato, मैनेजमेंट में किया बड़ा बदलाव

Share Us

292
दो सीईओ रखेगी Zomato, मैनेजमेंट में किया बड़ा बदलाव
03 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल Zomato Founder and CEO Deepinder Goyal ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने अपने मैनेजमेंट में अहम बदलाव करते हुए एक से ज्यादा मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रखने का डिसीज़न लिया है। गोयल ने कहा कि कंपनी को नई पहचान देने के लिए उन्होंने एक नया प्लान बनाया है, जिसमें हम एक सीईओ वाली कंपनी की जगह ऐसी कंपनी में बदल रहे हैं, जिसमें हर बिजनेस को चलाने के लिए कई सीईओ हों। कंपनी चाहती है कि प्रत्येक व्यक्तिगत बिजनेस का अपना सीईओ हो।

इसके साथ ही साथ गोयल ने कहा कि मौजूदा समय में कंपनी सिर्फ फूड डिलीवरी बिजनेस जोमैटो ही नहीं, बल्कि दूसरे बड़े बिजनेस को भी चला रही है। उन्होंने कहा कि जोमैटो द्वारा किराना डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट Delivery Startup Blinkit किचन और फूड आपूर्ति बिजनेस हाइपरप्योर और ‘फीडिंग इंडिया’ की प्रस्तावित खरीद शामिल है, जिसका उद्देश्य भारत के गरीब समुदायों में भूख को कम करना है। गोयल ने कहा, ‘हम एक ऐसी कंपनी में बदल रहे हैं जहां पहले मैं सीईओ था, लेकिन अब हमारे हर बिजनेस को चलाने वाले कई सीईओ होंगे।

आपको बता दें की तिमाही के नतीजों में कंपनी की परिचालन आय चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही के दौरान बढ़कर 1,582 करोड़ रुपए हो गई। एक साल पहले की इसी तिमाही में यह 916.6 करोड़ रुपए थी। हालांकि, कंपनी का कुल खर्च भी तिमाही में उछलकर 1,767.7 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 1,259.7 करोड़ रुपए था।