News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ज़ोमैटो ने रेस्तरां भागीदारों की सहायता के लिए ओपन फूड ट्रेंड्स डेटा विश्लेषण प्लेटफ़ॉर्म पेश किया

Share Us

662
ज़ोमैटो ने रेस्तरां भागीदारों की सहायता के लिए ओपन फूड ट्रेंड्स डेटा विश्लेषण प्लेटफ़ॉर्म पेश किया
30 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो Food Delivery Company Zomato ने एक नया प्लेटफॉर्म 'ज़ोमैटो फ़ूड ट्रेंड्स' पेश किया है। यह ज़ोमैटो पर पूरे भारत में किए गए लेनदेन पर जानकारी प्रदान करेगा। एक सोशल मीडिया पोस्ट Social Media Post में कंपनी का कहना है, कि नया प्लेटफॉर्म उसके प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रेस्तरां के लिए एक केंद्रीकृत और भरोसेमंद संसाधन के रूप में कार्य कर सकता है।

ज़ोमैटो फ़ूड ट्रेंड्स Zomato Food Trends का उपयोग बिना किसी शुल्क के निःशुल्क होगा। यह रेस्तरां को पूरे भारत में ज़ोमैटो की आपूर्ति-मांग रुझानों तक पहुंच प्रदान करेगा। वे जिस इलाके में काम कर रहे हैं, वहां अपने मेनू और कीमतें Menu and Prices तय करने के लिए भोजन के रुझानों पर अंतर्दृष्टि का उपयोग कर सकते हैं।

प्लेटफ़ॉर्म पर किसी विशेष व्यंजन या व्यंजन की खोज एक निश्चित समय अवधि में उच्चतम ऑर्डर मात्रा और मूल्य सीमा में कुल ऑर्डर का प्रतिशत प्रदर्शित करती है। इसके अलावा यह 0 से 100 के पैमाने पर पकवान की मांग और आपूर्ति के आधार पर देश के क्षेत्रों को भी सूचीबद्ध करता है।

100 की मांग संख्या निर्दिष्ट डिश के लिए सबसे बड़ी ऑर्डर मात्रा वाले क्षेत्र को इंगित करती है। आपूर्ति के लिए 100 उस क्षेत्र के लिए है, जहां किसी विशेष व्यंजन या व्यंजन परोसने वाले रेस्तरां की सबसे बड़ी संख्या है।

व्यवसाय को अनुकूलित करने के लिए रेस्तरां अब अपने क्षेत्र में ग्राहकों की प्राथमिकताओं और व्यवहार के आधार पर डेटा-संचालित निर्णय ले सकते हैं।

कंपनी ने एक घोषणा में कहा चाहे नए रेस्तरां लॉन्च New Restaurant Launch करने का स्थान हो, इष्टतम मेनू मूल्य निर्धारित करना हो, या ट्रेंडिंग व्यंजनों और व्यंजनों की पहचान करना हो, ज़ोमैटो फूड ट्रेंड्स का लाभ रेस्तरां Benefits of Zomato Food Trends Restaurants भागीदारों द्वारा सूचित निर्णय लेने के लिए लिया जा सकता है।