Zepto ने Myntra के पूर्व CFO रमेश बाफना को अपना नया CFO नियुक्त किया

Share Us

748
Zepto ने Myntra के पूर्व CFO रमेश बाफना को अपना नया CFO नियुक्त किया
17 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

ई-ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म Zepto ने 15 अप्रैल को कहा कि उसने रमेश बाफना Ramesh Bafna को अपना नया मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया है। इससे पहले बाफना वेल्थ टेक कंपनी कॉइनस्विच कुबेर Wealth Tech Company Coinswitch Kuber में सीएफओ थे, और उन्होंने मिंत्रा में एक ही कार्यकारी पद भी संभाला है।

बाफना मई के मध्य में जिप्टो में जितेंद्र नागपाल Jitendra Nagpal की जगह लेंगे। कंपनी की अगले दो-तीन वर्षों में सार्वजनिक होने की भी योजना है। स्टार्टअप Startup ने एक बयान में कहा दो दशक से अधिक के अनुभव के साथ बाफना की नियुक्ति ज़ेप्टो के विकास और लाभप्रदता मेट्रिक्स Growth and Profitability Metrics में प्रमुख मील के पत्थर का प्रतीक है, जहां कंपनी अब अपने अगले चरण के लिए एक उद्योग-अग्रणी वित्त टीम Industry-Leading Finance Team बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। जिप्टो के सह-संस्थापक और सीईओ आदित पालिचा ने नियुक्ति पर कहा अनुशासित निष्पादन के माध्यम से जिप्टो विकास और लाभप्रदता Zypto Growth and Profitability पर अविश्वसनीय प्रगति दे रही है।

2-3 वर्षों में Zepto को सार्वजनिक करने के लिए हमारा मानना है, कि हमें एक अविश्वसनीय CFO की आवश्यकता है, और रमेश इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं। मैं उनके साथ एक पीढ़ीगत कंपनी बनाने की इस यात्रा का इंतजार कर रहा हूं, इसके अलावा बाफना ने व्यक्त किया ज़ेप्टो गहराई, संचालन अनुशासन और एक दीर्घकालिक टिकाऊ मॉडल के साथ उपभोक्ता इंटरनेट की फिर से कल्पना कर रहा है। मैं Zepto टीम में देश के कुछ बेहतरीन दिमागों के साथ इस यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं। बाफना ने फ्लिपकार्ट Flipkart के शुरुआती दिनों में अपनी वित्त टीम के हिस्से के रूप में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और एक दशक भी बिताया है। जेप्टो ने कहा कि आईटी सेवा प्रमुख विप्रो IT Services Major Wipro में पिछले साल मई में 10 मिनट की किराने की डिलीवरी ऐप Delivery App 900 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर स्टार्टअप फंडिंग Startup Funding में मंदी के बीच निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है, और स्विगी Swiggy, डंज़ो और बिगबास्केट Dunzo and BigBasket जैसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए गोला-बारूद देता है।

इसे स्टैंडअलोन आधार पर 390.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। जबकि FY22 में इसका कुल राजस्व 142.3 करोड़ रुपये था, FY22 में इसका कुल खर्च 532.7 करोड़ रुपये था, जो इसके संचालन का पहला वर्ष था।