Zee-Sony Merger: प्रतिस्पर्धा विरोधी चिंताओं को दूर करने पर सहमति, 3 हिंदी चैनल बिकेंगे

Share Us

348
Zee-Sony Merger: प्रतिस्पर्धा विरोधी चिंताओं को दूर करने पर सहमति, 3 हिंदी चैनल बिकेंगे
27 Oct 2022
6 min read

News Synopsis

zee-sony merger agrees to sell 3 hindi channels: देश के दिग्गज मीडिया ग्रुप Media Group सोनी और ज़ी के बीच समझौते को लेकर बातचीत हुई है। ज़ी ने अपने तीन हिंदी चैनलों hindi channels- बिग मैजिक Big magic, ज़ी एक्शन और ज़ी क्लासिक Zee Action and Zee Classic को बेचने के लिए सहमति जाहिर की है। जिससे उनके प्रस्तावित मेगा-विलय सौदे mega-merger deals से उत्पन्न होने वाली संभावित प्रतिस्पर्धा-विरोधी चिंताओं anti-competition concerns को दूर किया जा सके।

उन्होंने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग competition commission of India (सीसीआई) के सामने अपना प्रस्ताव proposals प्रस्तुत किया था, जिसने 4 अक्टूबर को कुछ संशोधनों के अधीन सौदे को मंजूरी दे दी है। लेन-देन के लिए अपनी मंजूरी देने के तीन सप्ताह से अधिक समय बाद, नियामक ने बुधवार को अपने विस्तृत 58-पृष्ठ के आदेश को सार्वजनिक कर दिया है।

इस आदेश के अनुसार दोनों मीडिया समूहों ने बिग मैजिक, जो एक हिंदी मनोरंजन चैनल hindi entertainment channels है इसके साथ-साथ जी एक्शन और जी क्लासिक, जो हिंदी फिल्म चैनल hindi film channels हैं को बेचने पर सहमति व्यक्त की है। गौर करने वाली बात ये है कि बीते 4 अक्टूबर को सीसीआई ने कहा है कि उसने प्रस्तावित ज़ी-सोनी विलय zee-sony merger के सौदे को मंजूरी दे दी है, जिसकी घोषणा पिछले साल सितंबर में की गई थी।