YouTube दक्षिण कोरिया में अपना पहला आधिकारिक शॉपिंग चैनल लॉन्च करेगा

Share Us

447
YouTube दक्षिण कोरिया में अपना पहला आधिकारिक शॉपिंग चैनल लॉन्च करेगा
21 Jun 2023
min read

News Synopsis

योनहाप समाचार एजेंसी ने बुधवार को बताया कि YouTube 30 जून को दक्षिण कोरिया में लाइव कॉमर्स Live Commerce in South Korea के लिए अपना पहला आधिकारिक शॉपिंग चैनल लॉन्च करेगा।

दक्षिण कोरिया में पहले से ही तकनीकी दिग्गज नावर के नेतृत्व में एक तेजी से बढ़ता लाइव-स्ट्रीमिंग वाणिज्य व्यवसाय है, जो इसे वैश्विक हैवीवेट के लिए एक प्रमुख परीक्षण बाजार बनाता है, क्योंकि अल्फाबेट के स्वामित्व वाली कंपनी अधिक "खरीदारी योग्य" बनने पर ध्यान केंद्रित करती है।

नया चैनल कोरियाई भाषा में काम करेगा और 90 दिनों की परियोजना के रूप में शुरू होगा। शुरुआत में यह कंपनियों को एक लाइव-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Live-Commerce Platform प्रदान करेगा और इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए लगभग 30 ब्रांडों, योनहाप और अन्य कोरियाई मीडिया से खरीदारी की सामग्री को लाइवस्ट्रीम करने की योजना बना रहा है।

योनहाप ने कहा कि यह किसी भी देश में यूट्यूब का पहला आधिकारिक शॉपिंग चैनल है।

YouTube के एक प्रवक्ता ने कहा हम समय-समय पर विभिन्न प्रकार की YouTube खरीदारी सुविधाओं के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

विज्ञापनदाताओं द्वारा टिकटॉक TikTok जैसे प्लेटफॉर्म से खर्च और प्रतिस्पर्धा को कम करने से YouTube के विज्ञापन राजस्व प्रभावित होने के साथ Google के मुख्य व्यवसाय अधिकारी फिलिप शिंडलर Google Chief Business Officer Philipp Schindler ने फरवरी में कहा था, कि रचनाकारों, ब्रांडों और सामग्री से प्यार करने वाले लोगों के लिए खरीदारी करना आसान बनाने की बहुत संभावनाएं थीं।

Naver में शेयरों में बुधवार सुबह 4 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि रिटेलर लोटे शॉपिंग Retailer Lotte Shopping में 3.3 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि व्यापक बाजार में 0.5 प्रतिशत की गिरावट आई।

क्योबो सिक्योरिटीज के अनुसार दक्षिण कोरिया का लाइव वाणिज्य बाजार South Korea Live Commerce Market इस वर्ष 2.8 ट्रिलियन से बढ़कर 10 ट्रिलियन (US $ 7.7 बिलियन) तक बढ़ने का अनुमान है, वर्तमान में Naver के पास लगभग 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

TWN Special