Youtube ला रहा नया अपडेट, अब लंबे वीडियो भी किए जा सकेंगे एडिट

Share Us

350
Youtube ला रहा नया अपडेट, अब लंबे वीडियो भी किए जा सकेंगे एडिट
30 Jul 2022
min read

News Synopsis

सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Video Streaming Platform यूट्यूब Youtube में जबरदस्त फीचर Awesome Features मिलने वाला है। इस कमाल के फीचर्स की मदद से यूजर्स लंबी वीडियो को एडिट Edit Long Videos कर सकते हैं। दरअसल, यूट्यूब लंबी वीडियो को यूट्यूब शॉर्ट्स Youtube Shorts में बदलने के लिए एडिटिंग टूल Editing Tools मुहैया कराने वाला है। इस टूल को एंड्रॉयड और आईओएस Android and iOS दोनों के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

यूट्यूब ने इस नए फीचर को Edit into a Short नाम दिया है। यूट्यूब ने इस फीचर्स का ऐलान करते हुए कहा कि इस फीचर्स की मदद से यूजर्स अपने डिवाइस से अपने मौजूदा लंबी यूट्यूब वीडियो को 60 सेकंड की शॉर्ट्स में बदल सकते हैं। इस फीचर्स से यूजर्स टेक्स्ट Text, फिल्टर Filters के साथ अपनी फोन गैलेरी की वीडियो और फोटो Videos & Photos को भी शॉर्ट्स में एड कर सकते हैं।

यूट्यूब के अनुसार यह अपडेट यूजर्स को उनके क्लासिक कंटेंट में नई जान फूंकने और उनके वीडियो स्ट्रीमिंग Video Streaming के एक्सपीरियंस में बदलाव करेगा और यूजर्स का समय भी बचेगा। यूट्यूब की मानें तो यूजर्स इस फीचर्स का इस्तेमाल करके वीडियो शूट Video Shoot भी कर सकेंगे। जबकि यूजर्स केवल अपनी ही वीडियो को शॉट्स में एडिट कर सकते हैं।

यूजर्स किसी अन्य क्रिएटर की वीडियो को एडिट कर शॉट्स का यूज नहीं कर पाएंगे। वीडियो से बनाए गए शॉर्ट में पूरी वीडियो भी लिंक हो जाएगी, जिससे शॉर्ट देखने वाले व्यूअर्स मूल वीडियो Original Video भी देख सकेंगे।