News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

युवा कर्मचारी अब भी घर से ही काम करने के इच्छुक- रिपोर्ट

Share Us

849
युवा कर्मचारी अब भी घर से ही काम करने के इच्छुक- रिपोर्ट
15 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

कोराना महामारी Korana Pandemic के बाद अब धीरे-धीरे ऑफिस खुलने Office Opening लगे हैं। कंपनियां अपने कर्मचारियों Employees को कार्यालय बुलाने भी लगी हैं। लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ज्यादातर युवा कर्मचारी Young Employees रोज कार्यालय आने को तैयार नहीं है।

कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद अब कार्यालय या दफ्तर खुलने लगे हैं। लेकिन युवा कर्मचारी अब भी घर से ही काम करने के इच्छुक  Willing to Work from Home नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि वैश्विक स्तर पर Globally 25 से 34 साल के ज्यादातर युवा कर्मचारियों का कहना है कि यदि नियोक्ता उन्हें रोज कार्यालय आने को कहेंगे तो वे नई नौकरी New Jobs ढूढेंगे।

एडीपी रिसर्च इंस्टिट्यूट ADP Research Institute की ‘पीपल एट वर्क 2022: People at Work 2022 ए ग्लोबल वर्कफोर्स व्यू’ A Global Workforce View रिपोर्ट के अनुसार, अधिक आयु वाले कर्मचारियों के मुकाबले युवा कर्मचारी रोजाना कार्यालय आकर काम नहीं करना चाहते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि 18 से 24 आयु वर्ग के 10 में 7 यानी 71 फीसदी और 25 से 34 आयु वर्ष के दो तिहाई यानी 66 फीसदी कर्मचारी कार्यालय से काम करने की स्थिति में दूसरी नौकरी के बारे में विचार कर सकते हैं। वहीं, 45 से 54 आयु वर्ग के 56 प्रतिशत कर्मचारी घर से ही काम करना चाहते है।

कुल मिलाकर, रोजाना कार्यालय आने की बाध्यता Compulsions to Coming to Office की स्थिति में वैश्विक स्तर पर 64 प्रतिशत कर्मचारी कोई अन्य नौकरी तलाशना चाहेंगे।