इस छोटी सी डिवाइस की खूबी देख हो जाएंगे हैरान, इससे घर का बिजली बिल हो जाएगा आधा

Share Us

378
इस छोटी सी डिवाइस की खूबी देख हो जाएंगे हैरान, इससे घर का बिजली बिल हो जाएगा आधा
14 Oct 2022
min read

News Synopsis

electricity saver device: घरों मे आजकल टीवी TV , फ्रिज Fridge, वॉशिंग मशीन और कूलर Washing Machine & Cooler जैसे कई सारे इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स Electronics Gadgets की भरमार देखने को मिलती है। ये इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स काम को आसान तो बना देते हैं लेकिन बिजली के बिल Electricity Bill की कीमत को भी दोगुना कर देते हैं। अब सर्दियों के सीजन में गीजर और हीटर Geyser & Heater का भी प्रयोग शुरू हो जाता है। ये भी अधिक मात्रा में बिजली की खपत करते हैं। ऐसे में बिजली को सेव करना बेहद जरूरी हो जाता है। यदि आप भी आसान तरीके से बिजली सेव Save Electricity करने के बारे में जानना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस Electricity Saver Device के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह डिवाइस घर के इलेक्ट्रिसिटी मीटर Electricity Meter के बगल में आसानी से फिट किया जा सकता है। इसकी मदद से बिजली की काफी बचत की जा सकती है। यह एक इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस है, जिसे आप 500 रुपए से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। अमेजन Amazon पर इसकी कीमत 499 रुपए है। इस डिवाइस को आसानी से इलेक्ट्रिसिटी मीटर के बगल में फिट किया जा सकता है और यह दिखने में भी स्टाइलिश है। यह बिजली के साथ-साथ वोल्टेज फ्लक्चुएशन Voltage Fluctuation से होने वाले इलेट्रॉनिक डिवाइसेज नुकसान से भी बचाती है।

इस डिवाइस को घर और ऑफिस Home & Office में भी लगाया जा सकता है। Wellberg Power Saver इलेक्ट्रिकल पैनल की कैपेसिटी और पावर सर्ज Capacity & Power Surge को कूल करने में मदद करता है। यानी यह बिजली मीटर के पावर फैक्टर को ठीक कर देता है, जिससे बिजली की बचत होती है और बिजली से आग लगने जैसे खतरे को भी रोका जा सकता है।

 

TWN In-Focus