News In Brief Auto
News In Brief Auto

Yamaha NMax 155 भारत में लांच होने को तैयार 

Share Us

363
Yamaha NMax 155 भारत में लांच होने को तैयार 
22 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय बाजार Indian Market में Aerox 155 की सफलता को ध्यान में रखते हुए यामाहा मोटर इंडिया Yamaha Motor India ने NMax 155 मैक्सी-स्कूटर को इंडियन मार्केट में पेश करने के लिए तैयार है और यह बहुत जल्द लॉंच हो सकता है। अभी तक कंपनी ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

अगर इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम Traction Control System दिया गया है, जो R15 V4 से लिया गया है। नई Yamaha NMax में LED हेडलैंप के साथ ट्विन लो बीम चेंबर्स Low Beam Chambers के साथ LED DRLs हैं और हाई बीम के लिए अलग हाउसिंग है। NMax में MyRide ऐप की कार्यक्षमता के साथ-साथ आपके स्मार्टफोन पर बैटरी स्तर के अलावा ईमेल, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट Email,Call and Text Alerts प्रदर्शित करने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी Bluetooth Connectivity के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

वही अगर NMax के इंजन की बात करें तो इसमें VVA से लैस, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 155cc इंजन दिया गया है, जो Aerox में पाया जाता है, जो 15hp की पॉवर और 13.8Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। फ्रंट में सस्पेंशन को टेलिस्कोपिक फोर्क Telescopic Fork to Suspension द्वारा नियंत्रित किया जाता है, लेकिन रियर में एक नया प्रीलोड-एडजस्टेबल गैस-चार्ज मोनोशॉक Preload-Adjustable Gas-Charged Monoshock मिलता है।

इस बारे में यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना Chairman of Yamaha India ishin chihana ने संकेत देते हुए कहा था कि एनएमएक्स का लॉन्च हमारे बाजार में एरोक्स की सफलता पर निर्भर करता है। अपने लॉन्च के बाद से Aerox डीलरशिप के माध्यम से सीमित उपलब्धता के बावजूद, महीने दर महीने लगातार प्रदर्शन करते हुए अपने लिए एक अलग जगह बना रहा है।