News In Brief Auto
News In Brief Auto

भारत में Yamaha जल्द ही लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक स्कूटर

Share Us

324
भारत में Yamaha जल्द ही लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक स्कूटर
10 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Yamaha जल्द से जल्द इंडिया India में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooters लांच करना चाहती है। वर्तमान समय में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट Electric Vehicle Market बेहद तेजी से बढ़ रही है और यह बात कई पॉपुलर टू-व्हीलर कंपनियों Popular Two-Wheeler Companies को पता भी है, जिसके चलते सभी दिग्गज अपने-अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भारत में लांच कर रहे हैं। Bajaj और TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की अच्छी बिक्री के चलते ऐसा लगता है कि Yamaha भी अब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लांच करने में देरी नहीं करना चाहती।

अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को आने वाले दो से तीन वर्षों में लांच करने की योजना बना रही है। Yamaha Motor India के चेयरमैन Eishin Chihana ने कहा है कि भारत में व्हीकल इलेक्ट्रिफिकेशन Vehicle Electrification की स्पीड ने कंपनी को चौंका दिया है और इस बाजार के लिए कंपनी प्रोडक्ट डेवलपमेंट Company Product Development को "तेज" कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, "ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ, (पेट्रोल से चलने वाले) स्कूटर की कम ईंधन एफिशिएंसी Fuel Efficiency के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि स्कूटर स्पेस में पेनिट्रेशन Penetration in Scooter Space बहुत अधिक होगा।