News In Brief Auto
News In Brief Auto

Yamaha ने AEROX 155 वर्जन S-मैक्सी स्कूटर लॉन्च किया

Share Us

126
Yamaha ने AEROX 155 वर्जन S-मैक्सी स्कूटर लॉन्च किया
17 Apr 2024
8 min read

News Synopsis

इंडिया यामाहा मोटर प्रा. लिमिटेड ने 'द कॉल ऑफ द ब्लू' ब्रांड अभियान के अनुरूप आज प्रदर्शन, शैली और नवीनता की भावना को दर्शाते हुए AEROX 155 वर्जन S लॉन्च किया है। मैक्सी-स्पोर्ट्स स्कूटर का लेटेस्ट वर्जन एडवांस्ड स्मार्ट Key टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिसका उद्देश्य शहरी सेटिंग्स के माध्यम से सवारों के लिए सुविधा और सुरक्षा बढ़ाना है। AEROX 155 वर्जन S विशेष रूप से ब्लू स्क्वायर शोरूम में दो आकर्षक रंगों - सिल्वर और रेसिंग ब्लू में रुपये 1,50,600 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध होगा।

AEROX 155 वर्जन S का स्मार्ट Key फीचर शहरी गतिशीलता को फिर से परिभाषित करने और सवारों को एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। और विशेष रूप से इसकी उत्तर-वापसी क्षमता शहर के व्यस्त वातावरण के बीच स्कूटर का पता लगाने, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आसान पहचान के लिए फ्लैशिंग ब्लिंकर और बजर ध्वनि को सक्रिय करने में सहायता करती है। इसके अतिरिक्त बिना चाबी वाला इग्निशन स्टार्टअप प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है, जिससे सवारों को निकटता का पता लगाने के माध्यम से अपने स्कूटर को आसानी से स्टार्ट करने में मदद मिलती है, जिससे मैन्युअल कुंजी लगाने की परेशानी खत्म हो जाती है। राइडर नॉब को इग्निशन स्थिति में घुमाकर और बस स्टार्ट बटन दबाकर वाहन को आसानी से स्टार्ट कर सकता है।

यह इनोवेशन न केवल सुविधा बढ़ाता है, बल्कि अनधिकृत पहुंच या चोरी के जोखिम को कम करके सुरक्षा भी बढ़ाता है। स्मार्ट कुंजी में एक इम्मोबिलाइज़र फ़ंक्शन शामिल होता है, जो कुंजी सीमा से बाहर होने पर स्कूटर की सुरक्षा सुनिश्चित करता है, जिससे सवारों को संभावित खतरों के खिलाफ मानसिक शांति मिलती है। अंततः AEROX 155 वर्जन S की स्मार्ट कुंजी कार्यक्षमता सुविधा, सुरक्षा और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को सहजता से एकीकृत करके उपयोगकर्ता अनुभव को फिर से परिभाषित करती है, जो आज के व्यस्त शहरी परिदृश्य में सवारों के लिए एक आसान और अधिक सुखद यात्रा की पेशकश करती है।

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष ईशिन चिहाना Eishin Chihana Chairman Yamaha Motor India Group of Companies ने कहा “अपने लॉन्च के बाद से AEROX 155 एक शानदार सफलता रही है, जो अपने प्रभावशाली प्रदर्शन और असाधारण डिजाइन के साथ गतिशील ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। जैसे-जैसे भारतीय शहर विकसित हो रहे हैं, कुशल परिवहन समाधानों की आवश्यकता काफी बढ़ गई है, जिससे यामाहा को ऐसे नवाचारों के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया है, जो न केवल सवारों की बढ़ती मांगों को संबोधित करते हैं, बल्कि उन्हें पार भी करते हैं। AEROX 155 में स्मार्ट Key टेक्नोलॉजी का एकीकरण इस प्रतिबद्धता का उदाहरण है। सुविधा और उपयोगिता का सहज मिश्रण नया स्मार्ट की फीचर शहरी गतिशीलता अनुभवों के लिए एक नया मानक स्थापित करता है। यामाहा AEROX 155 लंबे समय से अपने प्रदर्शन और शैली के लिए मनाया जाता है, और वर्जन एस की शुरूआत सवार अनुभव को बढ़ाने के लिए हमारे चल रहे समर्पण में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है।

AEROX 155 एक बोल्ड बॉडी साइज़, चिकना एथलेटिक अनुपात और आकर्षक एक्स सेंटर मोटिफ को प्रदर्शित करता है, जो इसे शहरी गतिशीलता और राजमार्ग परिभ्रमण के लिए एक पसंदीदा विकल्प बनाता है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम की सुविधा है, और यह वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन से लैस नई पीढ़ी के 155cc ब्लू कोर इंजन द्वारा संचालित है। सीवीटी ट्रांसमिशन से युक्त, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व मोटर 8,000 आरपीएम पर 15 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट और 6,500 आरपीएम पर 13.9 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यामाहा का मैक्सी-स्पोर्ट्स स्कूटर E20 ईंधन के अनुरूप है, इसमें ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स सिस्टम है, और इसमें मानक सुविधा के रूप में खतरा प्रणाली भी है।

ये रोमांचक अपडेट यामाहा के इनोवेशन और कस्टमर सटिस्फैक्शन के प्रति समर्पण को मजबूत करते हैं, जिससे स्कूटर सेगमेंट में नए मानक स्थापित होते हैं। जैसा कि AEROX 155 देश भर में सवारों को आकर्षित करना जारी रखता है, यामाहा दो-पहियों पर शहरी अनुभव में क्रांति लाने में सबसे आगे बनी हुई है।