Xypex ने भारत में अपना पहला उत्पादन संयंत्र शुरू करने की घोषणा की

Share Us

648
Xypex ने भारत में अपना पहला उत्पादन संयंत्र शुरू करने की घोषणा की
26 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

वैंकूवर स्थित XypexChemical Corporation जो क्रिस्टलीय कंक्रीट वॉटरप्रूफिंग में माहिर है, जो घोषणा की कि उसने ग्रेटर नोएडा Greater Noida, उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में एक नया उत्पादन संयंत्र खोलकर एशियाई बाजार Asian Market में अपनी उपस्थिति मजबूत कर ली है।

40,000 वर्ग फुट की सुविधा क्षेत्र में अपस्ट्रीम, मिडस्ट्रीम, डाउनस्ट्रीम और आसन्न उद्योगों की सेवा के लिए रासायनिक निर्माण और वितरण क्षमताओं Chemical Manufacturing and Distribution Capabilities का निर्माण करेगी। उत्पादन सुविधा में भंडारण के लिए 30,000 वर्ग फुट अतिरिक्त जगह है।

50 से अधिक वर्षों के लिए Xypex कंक्रीट वॉटरप्रूफिंग और सुरक्षा प्रौद्योगिकी Xypex Concrete Waterproofing & Protection Technology में एक वैश्विक नेता रहा है। हमारे क्रिस्टलीय उत्पादों का उपयोग दुनिया भर में हाई-प्रोफाइल परियोजनाओं में किया गया है, जिनमें प्रतिष्ठित लैंडमार्क और आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं, जिनमें विश्वसनीयता, गुणवत्ता और विश्वास की प्रतिष्ठा है। XypexChemical Corporation के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफर मिलर ने कहा।

हमने निजी निर्माण बाजारों और सरकारी परियोजनाओं में मजबूत व्यापारिक संबंध स्थापित करने के लिए भारत में अपने विशेष वितरक अपार इंफ्राटेक के साथ साझेदारी की है। क्षेत्र में हमारे व्यवसाय के विकास के कारण हमने भारत में अपना पहला उत्पादन संयंत्र बनाने का फैसला किया, हमारे विनिर्माण आधार और रिचमंड, बीसी में मुख्यालय से मालिकाना रसायनों का आयात किया।

नई उत्पादन सुविधा भारतीय बाजार New Production Facility Indian Market में Xypex की उपस्थिति को और मजबूत करेगी। Xypex नोएडा प्लांट में 2024 तक 100 से अधिक पूर्णकालिक कर्मचारी होने का अनुमान है। भर्ती की यह प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी जब तक फैक्ट्री पूरी उत्पादन क्षमता तक नहीं पहुंच जाती। विनिर्माण संयंत्र 500 अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित करेगा।

ग्रेटर नोएडा प्रोडक्शन प्लांट Greater Noida Production Plant के खुलने से निर्माण क्षेत्र की सेवा करने की क्षमता में काफी विस्तार हुआ है। साथ ही XypexIndia की क्षेत्र में स्थानीयकरण के लिए एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है। इस संयंत्र में निवेश करके हम रोजगार सृजन को सक्षम कर रहे हैं, आपूर्ति श्रृंखला प्रथाओं को बढ़ा रहे हैं, और सुव्यवस्थित कर रहे हैं। हमारे संचालन अश्विनी राय अपार इंफ्राटेक के प्रबंध निदेशक और XypexIndia संचालन के प्रभारी ने कहा।

इसके अलावा कंपनी ने हाल के वर्षों में परिवहन और पनबिजली क्षेत्रों Transportation and Hydropower Sectors के साथ-साथ वाणिज्यिक और आवासीय भवनों में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं Infrastructure Projects में भाग लेते हुए एक मजबूत बाजार उपस्थिति हासिल की है, उन्होंने कहा।

कंपनी पानी और सीवेज के बुनियादी ढांचे, नींव, सुरंगों, मैनहोल और समुद्री संरचनाओं के निर्माण और बहाली में उपयोग किए जाने वाले वॉटरप्रूफिंग और सुरक्षा उत्पादों का निर्माण करती है।

हाल ही में कंपनी ने दिल्ली मेट्रो Delhi Metro के विस्तार के वॉटरप्रूफिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। Xypex में हम ऐसे अभिनव समाधान विकसित करने और प्रदान करने के लिए समर्पित हैं, जो कंक्रीट संरचनाओं को स्थायी रूप से जलरोधी बनाते हैं, और उनके विस्तारित सेवा जीवन में योगदान करते हैं।

XypexChemical Corporation इमारत की नींव, पानी और सीवेज उपचार के बुनियादी ढांचे, सुरंगों, मैनहोल और समुद्री संरचनाओं के निर्माण या बहाली में उपयोग किए जाने वाले कंक्रीट वॉटरप्रूफिंग और सुरक्षा उत्पादों की एक श्रृंखला बनाती है। इसकी अनूठी क्रिस्टलाइजिंग तकनीक का परीक्षण किया गया है, और दुनिया भर में सभी जलवायु और व्यापक रूप से अलग-अलग निर्माण स्थितियों में सिद्ध किया गया है। Xypex 90 से अधिक देशों में वितरकों और लाइसेंसधारियों के एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाता है, और दुनिया भर में अनगिनत परियोजनाओं पर निर्दिष्ट और उपयोग किया जाता है।

एक मिश्रण या कोटिंग के रूप में उपलब्ध Xypex क्रिस्टलीय वॉटरप्रूफिंग सीमेंट हाइड्रेशन और कंक्रीट Xypex Crystalline Waterproofing Cement Hydration and Concrete के अन्य खनिज घटकों के उप-उत्पादों के साथ प्रतिक्रिया करता है, एक रासायनिक प्रतिक्रिया को तेज करता है, जो एक गैर-घुलनशील क्रिस्टलीय गठन पैदा करता है, जो छिद्रों, केशिकाओं और हेयरलाइन को भरता है, और स्थायी रूप से अवरुद्ध करता है। दरारें जो स्वाभाविक रूप से संरचना में होती हैं। इस प्रकार Xypex संरचना का एक स्थायी अभिन्न अंग बन जाता है।