News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Xiaomi यूजर्स 499 रुपये में बदलवा सकते हैं फोन की बैटरी

Share Us

271
Xiaomi यूजर्स 499 रुपये में बदलवा सकते हैं फोन की बैटरी
16 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

शाओमी ने Xiaomi यूजर्स के लिए एक नया प्रोग्राम लांच किया है। इस प्रोग्राम का नाम बैटरी रिप्लेस्मेंट प्रोग्राम Battery Replacement Program  है। इस प्रोग्राम से Xiaomi यूजर्स अपने फोन की बैटरी Phone Battery को Mi Service Centre पर चेक करवा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर काफी कम कीमत उसे बदलवा भी  सकते हैं। ये प्रोग्राम Redmi और Xiaomi दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। Xiaomi के Battery Replacement Program में यूजर्स स्मार्टफोन की बैटरी को केवल 499 रुपये की शुरुआती कीमत पर रिप्लेस करवा सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके लिए यूजर को Mi Service Centre पर जाना होगा और अपने फोन की बैटरी को चेक कराना होगा। जरूरत पड़ने पर उसे रिप्लेस करवाया जा सकेगा। कई यूजर बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या को लेकर स्मार्टफोन को ही बदल देते हैं। उन यूजर्स के लिए ये प्रोग्राम काफी काम आएगा। 

गौरतलब है कि बैटरी रिप्लेसमेंट चार्ज सभी डिवाइस के लिए अलग-अलग है। यानी आपको हैंडसेट के हिसाब से आपको बैटरी रिप्लेसमेंट का चार्ज देना होगा। आपको तो पता ही होगा कि आजकल स्मार्टफोन लिथियम आयन बैटरी Lithium Ion Battery के साथ आते हैं। समय के साथ बैटरी जल्द खत्म होने की दिक्कत आने लगती है। ऐसे केस में आपको पास के सर्विस सेंटर जाकर अपनी बैटरी को चेक करवा सकते हैं और उसे रिप्लेस करवा सकते हैं।

TWN In-Focus