News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Xiaomi 29 फरवरी को भारत में HyperOS लॉन्च करेगा

Share Us

223
Xiaomi 29 फरवरी को भारत में HyperOS लॉन्च करेगा
28 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

Xiaomi ने भारत में अपने नवीनतम यूजर इंटरफेस हाइपरओएस का अनावरण करने की तैयारी कर रहा है। नए यूआई को शुरुआत में पिछले साल चीन में Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro के साथ लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद Xiaomi ने स्मार्टफोन और टैबलेट पर हाइपरओएस के क्रमिक रोलआउट की घोषणा की। कंपनी अंततः 29 फरवरी 2024 को भारत में हाइपरओएस का अनावरण कर रही है।

Xiaomi ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में 14 सीरीज़ का अपना टॉप मॉडल Xiaomi 14 Ultra हैंडसेट लॉन्च किया। कंपनी ने नए यूआई अपडेट प्राप्त करने वाले उपकरणों की सूची का खुलासा किया। Xiaomi ने घोषणा की कि Xiaomi 13, Xiaomi 13T, Xiaomi 12 और Xiaomi 12T सीरीज़ को 2024 की पहली छमाही (जून तक) में स्थिर हाइपरओएस अपडेट प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त Redmi Note 13 5G और Redmi Note 12 5G श्रृंखला सहित चुनिंदा Redmi मॉडल को भी यह अपडेट प्राप्त होगा।

Xiaomi और Redmi मॉडल की सूची दी गई है, जिन्हें जून 2024 तक हाइपरओएस अपडेट प्राप्त होगा:

Xiaomi 13

Xiaomi 13 प्रो

Xiaomi 13 अल्ट्रा

Xiaomi 13T

Xiaomi 13T प्रो

Xiaomi 12

Xiaomi 12 प्रो

Xiaomi 12T

Xiaomi 12T प्रो

रेडमी नोट 13 5जी

रेडमी नोट 13 प्रो 5जी

रेडमी नोट 13 प्रो+ 5जी

रेडमी नोट 12 5जी

रेडमी नोट 12 प्रो 5जी

रेडमी नोट 12 प्रो+ 5जी

हाइपरओएस अधिक मानव केंद्रित है:

Xiaomi ने मानव-केंद्रित डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपना नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम हाइपरओएस पेश किया है। इसे स्मार्टफोन, कारों और स्मार्ट घरेलू उपकरणों सहित कंपनी की विविध उत्पाद श्रृंखला के लिए एक सांठगांठ के रूप में विकसित किया गया है। पुन: डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस की विशेषता के साथ हाइपरओएस संगठन, बुद्धिमान मल्टी-डिवाइस कनेक्टिविटी, सक्रिय सहायता और व्यापक सुरक्षा में पर्याप्त सुधार लाता है।

हाइपरओएस एंड्रॉइड 14 पर बनाया गया है, और ओपन-सोर्स Xiaomi वेला प्लेटफॉर्म का लाभ उठाता है, और स्मार्टफोन और स्मार्ट होम डिवाइस दोनों के लिए प्रदर्शन और विश्वसनीयता को अनुकूलित करने पर केंद्रित है।

हाइपरओएस में कई उपयोगकर्ता-केंद्रित विशेषताएं हैं:

संशोधित यूआई: हाइपरओएस आईओएस से कुछ परिचित डिज़ाइन तत्वों को अपनाता है, जिसमें डायनेमिक आइलैंड के समान लॉक स्क्रीन और अधिसूचना इंटरफ़ेस शामिल है। इसके अतिरिक्त उपयोगकर्ता अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप त्वरित सेटिंग्स और विजेट को वैयक्तिकृत कर सकते हैं।

प्रदर्शन बूस्ट: यूआई तेज़ बूट समय, उन्नत मेमोरी प्रबंधन और स्मूथ एनिमेशन के माध्यम से बेहतर ऐप प्रदर्शन प्रदान करता है।

निर्बाध कनेक्टिविटी: हाइपरओएस सहज डिवाइस एकीकरण की सुविधा भी देता है, जिससे आसान ऐप ट्रांसफर, स्क्रीन मिररिंग और साझा क्लिपबोर्ड सामग्री सक्षम होती है।

एआई एकीकरण: हाइपरओएस अत्याधुनिक एआई क्षमताओं का लाभ उठाता है, संभावित रूप से टेक्स्ट और छवि निर्माण, छवि खोज और छवियों से टेक्स्ट निष्कर्षण जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।

Xiaomi 14 जल्द ही भारत में लॉन्च होगा:

इस बीच Xiaomi 14 भारत में 7 मार्च को लॉन्च होने वाला है। बेस वेरिएंट अपने चीनी समकक्ष के समान स्पेसिफिकेशन साझा करेगा। 6.36-इंच QHD+ टचस्क्रीन डिस्प्ले पर 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ यह 8GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। वायरलेस चार्जिंग और मालिकाना फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4610mAh बैटरी के साथ Xiaomi 14 निर्बाध प्रदर्शन का वादा करता है।

फोटोग्राफी के संदर्भ में Xiaomi 14 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें तीन 50-मेगापिक्सल लेंस और सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। एंड्रॉइड पर आधारित Xiaomi हाइपरओएस पर चलने वाला यह 256GB इनबिल्ट स्टोरेज, डुअल नैनो-सिम सपोर्ट और IP68-रेटेड धूल और पानी से सुरक्षा प्रदान करता है।

TWN Special