News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Xiaomi ने  Alvin Se को नियुक्त किया जनरल मैनेजर

Share Us

503
Xiaomi ने  Alvin Se को नियुक्त किया जनरल मैनेजर
04 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

ग्लोबल टेक कंपनी Global Tech Company शाओमी Xiaomi ने एल्विन से Alvin Se को शाओमी इंडिया का महाप्रबंधक General Manager of Xiaomi India नियुक्त किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एल्विन, शाओमी ग्लोबल की संस्थापक टीम के सदस्य, पोको के संस्थापक सदस्य और शाओमी इंडोनेशिया के पूर्व जनरल मैनेजर, शाओमी इंडिया लीडरशिप टीम के साथ हाथ मिलाएंगे और कंपनी के विकास के अगले चरण का समर्थन करेंगे। 

वहीं दूसरी ओर मनु कुमार जैन Manu Kumar Jain को ग्रुप वाइस प्रेसिडेंट Group Vice President के रूप में एक वैश्विक भूमिका Global Role में प्रमोट किया गया है और वर्तमान में वह इंटरनेशनल मार्केटिंग International Marketing और जनसंपर्क सहित अंतर्राष्ट्रीय रणनीति International Strategy के लिए जिम्मेदार हैं।

मनु कुमार जैन के बदलाव के बाद से शाओमी इंडिया की नेतृत्व टीम में अब मुख्य परिचालन अधिकारी Chief Operating Officer मुरलीकृष्णन बी Muralikrishnan B मुख्य व्यवसाय अधिकारी Chief Business Officer रघु रेड्डी Raghu Reddy और मुख्य वित्तीय अधिकारी Chief Financial Officer समीर बीएस राव Sameer BS Rao हैं।  कंपनी ने कहा कि वे स्वतंत्र रूप से भारत के कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं और ब्रांड के पीछे एक मजबूत प्रेरक शक्ति बने रहेंगे। 

आपको बता दें कि भारत नेतृत्व टीम को और मजबूत करने के लिए अनुज शर्मा Anuj Sharma शाओमी इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी Chief Marketing Officer के रूप में फिर से शामिल होंगे। अपनी भूमिका में शर्मा समग्र ब्रांड और मार्केटिंग रणनीति का नेतृत्व करेंगे। वह देश भर के उपभोक्ताओं के साथ शाओमी के जुड़ाव को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ये सारे बदलाव ऐसे समय में हुए है, जब कंपनी पर प्रवर्तन निदेशालय Directorate of Enforcement ने विदेशी मुद्रा विनिमय Forex Exchange कानून का उल्लंघन का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि ईडी ने 29 अप्रैल को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के कथित उल्लंघन पर शाओमी इंडिया के 5,551 करोड़ रुपये से अधिक के कोष को जब्त करने का आदेश पारित किया था ,जिस पर कर्नाटक उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी और इस मामले में भारतीय परिचालन के पूर्व प्रमुख मनु जैन से मामले में ईडी ने पूछताछ की थी।