News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

नीदरलैंड में वर्क फ्रॉम होम बनेगा कानूनी अधिकार,संसद में कानून पारित 

Share Us

528
नीदरलैंड में वर्क फ्रॉम होम बनेगा कानूनी अधिकार,संसद में कानून पारित 
12 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

नीदरलैंड Netherlands वर्क फ्रॉम होम Work from Home को कर्मचारियों के लिए कानूनी अधिकार Legal Rights बनाने जा रहा है। पिछले हफ्ते डच संसद Dutch Parliament के निचले सदन ने इस संबंध में कानून पारित किया था। नीदरलैंड के लोगों को अब सीनेट Senate से मंजूरी के लिए इंतजार करना होगा। गौरतलब है कि वर्तमान में नीदरलैंड में कोई भी कंपनी बिना कोई कारण बताए कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम होम के किसी भी अनुरोध को अस्वीकार कर सकती हैं। नए कानून के तहत, कंपनियों को ऐसे सभी अनुरोधों पर विचार करना होगा और उन्हें अस्वीकार करने के लिए कारण भी बताना होगा।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट Wall Street Journal report के अनुसार, देश में ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि “यह उन्हें अपने काम और जिंदगी के बीच संतुलन बनाने और आने-जाने में लगने वाले समय को कम करने में मदद करेगा।” नया बिल नीदरलैंड्स फ्लेक्सिबल वर्किंग एक्ट Netherlands Flexible Working Act 2015 का एक संशोधन है, जो कर्मचारियों को अपने काम के घंटे, शेड्यूल और यहां तक ​​कि काम के स्थान में बदलाव का अनुरोध करने की अनुमति देता है।

आपको बता दें कि नीदरलैंड पहले से ही अपने देश के कर्मचारियों के अधिकारों के लिए जाना जाता है। नया कानून ऐसे समय में आया है जब दुनिया भर की कंपनियां कर्मचारियों को ऑफिस Office to Employees बुलाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। जहां कुछ कंपनियां अपने कर्मचारियों को वापस लाने में ढील दे रही हैं, वहीं अन्य कंपनियों ने ज्यादातर ऑफिस में काम करना पूरी तरह से बंद कर दिया है।