Women Asia Cup 2022: भारत ने थाइलैंड को 74 रनों से हराया, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Share Us

360
Women Asia Cup 2022:  भारत ने थाइलैंड को 74 रनों से हराया, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
13 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

Women's Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम  Indian Team ने अपना शानदार प्रदर्शन Great Performance जारी रखते हुए थाइलैंड Thailand को हराकर फाइनल Final में जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया Team India ने थाईलैंड को पहले सेमीफाइनल First Semi-Final में मात देकर प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे जिसके जवाब में थाइलैंड की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 74 ही रन बना पाई।

टीम इंडिया के पास अब शनिवार को होने वाले फाइनल में पाकिस्तान Pakistan के साथ मुकाबला करने का मौका है, बर्शते पाक टीम आज होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका Sri Lanka को हरा दे। भारत ने इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए शैफाली वर्मा Shafali Verma द्वारा दी गई शानदार शुरुआत का लुत्फ उठाया जिन्होंने आउट होने से पहले 28 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। यह पारी मैच का सर्वोच्च स्कोर भी साबित हुआ और वर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड Player of the Match Award भी दिया गया है।

स्मृति मंधाना ने 13 और जेमिमा रोड्रिग्ज ने धीमे 27 रन बनाए जिसके चलते रन गति पर विराम लगा लेकिन फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर Captain Harmanpreet Kaur ने 30 गेंदों पर 36 और पूजा वस्त्राकर ने 13 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली जिसने भारत को अच्छा स्कोर दिया। पहली बार एशिया कप का सेमीफाइनल खेलने वाली थाइलैंड महिला क्रिकेट टीम hailand Women's Cricket Team की ओर से गेंदबाज टिपोच ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए।