News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

इस लिए अबु धाबी की महिलाओं को मिलेंगे मुफ्त क्रिप्टो डोमेन

Share Us

356
इस लिए अबु धाबी की महिलाओं को मिलेंगे मुफ्त क्रिप्टो डोमेन
09 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies का पिछले कुछ सालों में चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। बहुत सी बड़ी फर्में UAE के दुबई Dubai और अबु धाबी Abu Dhabi जैसे रीजंस में अपने कार्यालय Office खोल रही हैं। इनमें क्रिप्टो एक्सचेंज crypto exchange, Binance भी शामिल है। दुबई में क्रिप्टो सेगमेंट को विस्तार देने के लिए अलग जोन बनाने की भी योजना बनाई जा रही है।

क्रिप्टो सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में योजनाएं बनाई जा रही हैं। अबु धाबी, बहरीन और दुबई क्रिप्टो हब Bahrain and Dubai Crypto Hub के तौर पर आगे बढ़ रहे हैं।

इसके साथ ही अबु धाबी में Web3 से जुड़े प्रोजेक्ट्स पर भी काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में अबु धाबी की महिलाओं Women को Web3 सेगमेंट में एक्सपेरिमेंट करने के लिए फ्री क्रिप्टो डोमेन देने की पेशकश की गई है।

इसके लिए अबु धाबी इनवेस्टमेंट ऑफिस Abu Dhabi Investment Office (ADIO) ने Access Abu Dhabi के साथ समझौता किया है। Waya Media की रिपोर्ट में ADIO के कार्यवाहक डायरेक्टर जनरल Acting Director General के हवाले से कहा गया है कि , "महिलाओं को सशक्त Empowering Women बनाने वाली कोशिशों को मदद देने से हम Web3 के दौर की शुरुआत में विविधता को लेकर अग्रणी बन सकते हैं।"

हाल में ही ADIO की ओर से आयोजित एक प्रोग्राम में अमेरिका की महिला टेक आंत्रप्रेन्योर्स America's Women Tech Entrepreneurs ने हिस्सा लिया था।