News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टैलेंटेड कर्मचारियों का हर तिमाही में प्रमोशन करेगी विप्रो

Share Us

336
टैलेंटेड कर्मचारियों का हर तिमाही में प्रमोशन करेगी विप्रो
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

विप्रो के प्रवक्ता Wipro Spokesperson ने जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी ने अपने शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को मध्य-प्रबंधन स्तर तक तिमाही प्रमोशन Quarterly Promotion देने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि विप्रो टैलेंटेड कर्मचारियों Wipro Talented Employees का हर तिमाही में प्रमोशन करने की योजना बना रही है। भारतीय आईटी कंपनी विप्रो अपने टैलेंट को कंपनी के साथ बरकरार रखने के लिए हर तिमाही अपने कर्मचारियों को प्रमोशन देने की योजना बना रही है। इसके साथ ही जुलाई से कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए कई पदोन्नति शुरू करेगी। 

आपको बता दें कि पिछली कुछ तिमाहियों के दौरान आईटी कंपनियों IT Companies में नौकरी छोड़ने की दर अधिक रही है, क्योंकि डिजिटल कौशल Digital Skills के साथ प्रौद्योगिकी प्रतिभा की बढ़ती मांग Demand for Technology Talent श्रम लागत के साथ आपूर्ति से आगे बढ़ रही है। बढ़ती मांग के साथ, प्रतिभा को आकर्षित करने, प्रशिक्षण और प्रतिधारण ने सर्वोपरि महत्व दिया जा रहा है। 

विप्रो के प्रवक्ता ने कहा कि मौजूदा नौकरी छोड़ने की स्थिति एक क्षणिक घटना है क्योंकि यह पिछले साल मांग में बढ़ोतरी के कारण हुआ था, इसलिए उन्हें उम्मीद है कि आपूर्ति और मांग के संतुलन के रूप में यह कम हो जाएगा। गौरतलब है कि भारतीय आईटी कंपनियां अपने लोगों को बनाए रखने के लिए रिटेंशन बोनस, आउट-ऑफ-साइकिल वेतन संशोधन Out-of-cycle Pay Revision वेतन वृद्धि और अन्य महत्वपूर्ण  कदम उठा रही हैं।