News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

विप्रो की Lab45 ने थिंक टैंक लॉन्च किया

Share Us

137
विप्रो की Lab45 ने थिंक टैंक लॉन्च किया
30 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

विप्रो लिमिटेड Wipro Limited की इनोवेशन लैब Lab45 ने आज उद्यम नेताओं और विप्रो ग्राहकों को उभरती प्रौद्योगिकियों के साथ भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए अपने स्वयं के थिंक टैंक Think Tank के लॉन्च की घोषणा की।

Lab45 का थिंक टैंक व्यवसाय, लोगों और ग्रह पर उभरती प्रौद्योगिकियों जैसे जेनरेटिव एआई, स्पेस टेक, स्थानिक और क्वांटम कंप्यूटिंग और IoT आदि के प्रभाव का अध्ययन करेगा। थिंक टैंक परिवर्तन के नेताओं के साथ काम करेगा, ऐसे नेता जो अपने संगठनों को बदलने के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों पर रणनीतिक और साहसिक दांव लगाना चाहते हैं, कैसे अपने बाजारों को बाधित करने, नए उत्पाद बनाने और दुनिया के लिए मूल्य लाने के लिए इन नई प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाया जाए।

उभरती प्रौद्योगिकियों के विकास और कार्यान्वयन में तेजी लाने में मदद करने के लिए थिंक टैंक चुनिंदा शुरुआती चरण के स्टार्टअप के साथ भी काम करेगा ताकि उन्हें 8-सप्ताह का कम्पेलिंग एंटरप्राइज रेडीनेस प्रोग्राम प्रदान किया जा सके। और पूरा होने पर थिंक टैंक टीम विप्रो के ग्लोबल ग्राहक आधार के साथ सावधानीपूर्वक कनेक्शन बनाएगी, जिससे स्टार्टअप और साथ ही विप्रो ग्राहकों की इनोवेशन यात्रा में तेजी आएगी।

विप्रो लिमिटेड की चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर सुभा टाटावर्ती Subha Tatavarti Chief Technology Officer Wipro Limited ने कहा "विप्रो के ग्राहकों और परिवर्तन के नेताओं को एक भरोसेमंद उभरते प्रौद्योगिकी विचारक भागीदार की आवश्यकता है, जिसके साथ वे विघटनकारी रणनीतियों पर विचार कर सकें और विकसित कर सकें, जो उन्हें भविष्य में आगे बढ़ाएगी। लैब45 में थिंक टैंक की स्थापना की गई है, हम मौलिक विचार नेतृत्व और रणनीति में विप्रो में इस तरह के पहले निवेश से उत्साहित हैं। विप्रो इस क्षेत्र में मूल्य लाने के लिए कई प्रौद्योगिकियों और क्षेत्रों में हमारे ज्ञान का लाभ उठाने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात है।"

लैब45 30 अप्रैल को विप्रो के सिलिकॉन वैली इनोवेशन सेंटर में अपने थिंक टैंक के वर्ल्डवाइड लॉन्च का जश्न मनाएगा, जिसका नेतृत्व विप्रो सीटीओ सुभा टाटावर्ती और विशेष अतिथि, सबसे ज्यादा बिकने वाले लेखक और उद्यमी गाइ कावासाकी करेंगे, कि विप्रो में लैब45 द्वारा थिंक टैंक के अपकमिंग लॉन्च पर बोलते हुए मैं एआई के इस नए युग में एक उल्लेखनीय नेता बनने के लिए क्या करना होगा, इस पर अपने विचार साझा करूंगा।

Wipro Limited के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में 240,000 से अधिक कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।