News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

डेटा स्टोरेज और डेटा सेंटरों में स्थायी प्रौद्योगिकी के लिए विप्रो ने शुद्ध स्टोरेज के साथ साझेदारी की

Share Us

346
डेटा स्टोरेज और डेटा सेंटरों में स्थायी प्रौद्योगिकी के लिए विप्रो ने शुद्ध स्टोरेज के साथ साझेदारी की
24 Jul 2023
min read

News Synopsis

प्रौद्योगिकी सेवाओं और परामर्श प्रमुख विप्रो Wipro ने घोषणा की कि विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड Wipro Fullstride Cloud ने ग्राहकों को प्रौद्योगिकी की शक्ति के माध्यम से उनकी स्थिरता यात्रा में तेजी लाने में मदद करने के लिए एंटरप्राइज डेटा स्टोरेज समाधान प्रदाता प्योर स्टोरेज Enterprise Data Storage Solutions Provider Pure Storage के साथ साझेदारी की है।

कंपनी के अनुसार इस सहयोग का लक्ष्य ग्राहकों को पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए अधिक कुशल रणनीतियाँ प्रदान करके एक स्थायी डेटा सेंटर पदचिह्न Data Center Footprint चलाने की अनुमति देना है।

विप्रो लिमिटेड की मुख्य विकास अधिकारी स्टेफ़नी ट्रौटमैन Chief Development Officer Stephanie Trautman ने कहा ग्राहक आज टिकाऊ प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे Sustainable Technology Infrastructure की तलाश में हैं। प्योर स्टोरेज के साथ हम डेटा भंडारण के क्षेत्र में और डेटा केंद्रों में इस आवश्यकता को पूरा करने में मदद कर रहे हैं। हमारे दृष्टिकोण में टिकाऊ प्रौद्योगिकियों का आकलन, पहचान, कार्यान्वयन और निगरानी करना शामिल है, जो संसाधन उपयोग को अनुकूलित करते हैं, और अपशिष्ट, उत्सर्जन और ऊर्जा प्रभावों को प्रबंधित करते हैं।

विप्रो और प्योर स्टोरेज ग्राहकों के प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे में टिकाऊ प्रौद्योगिकी उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाएंगे।

इसमें समग्र डेटा सेंटर फ़ुटप्रिंट, डेटा स्टोरेज सिस्टम में प्रत्यक्ष कार्बन उत्सर्जन और बढ़ी हुई बिजली दक्षता में वैश्विक उद्योग मानकों द्वारा निर्देशित सुधारों को लागू करना शामिल होगा।

विप्रो फुलस्ट्राइड क्लाउड के ग्लोबल हेड जो डेबेकर Joe Debecker Global Head of Wipro FullStride Cloud ने कहा हाइब्रिड क्लाउड स्टोरेज रणनीति की आधारशिला के रूप में प्योर स्टोरेज के समाधान के साथ काम करते हुए, हमने हाल ही में एक संयुक्त ग्राहक को एप्लिकेशन प्रदर्शन में सुधार करने, स्टोरेज लागत को कम करने, डेटा सुरक्षा और आपदा रिकवरी क्षमताओं को बढ़ाने में मदद की है, जबकि डेटा सेंटर स्टोरेज फुटप्रिंट और कार्बन उत्सर्जन Data Center Storage Footprint and Carbon Emissions को 90 प्रतिशत से अधिक कम किया है। साथ में विप्रो और प्योर स्टोरेज आज उद्यमों के लिए एक सच्चा परिवर्तन और रणनीतिक भागीदार हो सकते हैं।

प्योर स्टोरेज के अध्यक्ष और सीईओ चार्ल्स जियानकार्लो Charles Giancarlo President and CEO of Pure Storage ने कहा प्योर और विप्रो के पास स्थिरता के लिए एक साझा दृष्टिकोण है, जहां संगठन आईटी प्रदर्शन या अनुभव से समझौता किए बिना अपने पर्यावरणीय प्रभाव को नाटकीय रूप से कम करने में सक्षम हैं। हमें अपने संयुक्त ग्राहकों को उनके स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए विप्रो के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।

दूसरी प्राथमिकता ई-कचरा कम करना होगी। कि हार्डवेयर अपग्रेड के दौरान पूरे सिस्टम को बदलने की पारंपरिक पद्धति के बजाय, अब घटकों की एक श्रृंखला को लगातार अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।